पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्यक्रम:तीसरी लहर के आने से पहले हर आदमी अपना टीकाकरण करा लें : आलाेक राज

हायाघाट13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हायाघाट समीक्षात्मक बैठक में भाग लेते डीपीआरओ, बीडीओ व अन्य। - Dainik Bhaskar
हायाघाट समीक्षात्मक बैठक में भाग लेते डीपीआरओ, बीडीओ व अन्य।
  • टीकाकरण ही है काेराेना से रक्षा का सबसे प्रभावी हथियार
  • वार्ड समिति सदस्यों ने घर-घर जाकर लोगों को प्रेरित करने की शपथ ली

हमारा पंचायत कोरोना मुक्त पंचायत के तहत प्रखंड की श्रीरामपुर व मिर्जापुर पंचायत के पंचायत भवन में मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य, सरपंच, पंच, जीविका दीदी के साथ जिला पंचायत राज पदाधिकारी आलोक राज ने कोरोना को लेकर जागरूकता बैठक आयोजित की गई।

बैठक में टीकाकरण में हो रही समस्याओं एवं अफवाह पर विस्तार से समीक्षा की हुई। आलोक राज ने बताया गया कि टीकाकरण ही महामारी से रक्षा का सबसे प्रभावी हथियार है। सभी व्यक्ति संभावित तीसरी लहर से पूर्व टीकाकरण अनिवार्य रूप से करा लें। उन्होंने कहा कि टीका लेने से किसी तरह की कोई समस्या नहीं होती है। यह पूरी तरीके से सुरक्षित है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. वसंत कुमार पंचानन ने कहा कि किसी भी अफवाह और भ्रांति से दूर रहने की जरूरत है। कुछ लोग समाज में ऐसे ही होते हैं जो घर बैठे बैठे ही,अफवाहों को हवा देते रहते हैं। ऐसे लोग समाज एवं मानवता का दुश्मन होते हैं। इससे पहले बीडीओ राकेश कुमार ने टीकाकरण के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

वैक्सीन लेने के लिए वार्ड स्तर पर वैक्सीनेशन कमेटी बनाई गई है, जिसमें उस वार्ड के वार्ड सदस्य, सचिव, पंच, आशा, जीविका दीदी, और कम से कम दो स्थानीय शिक्षक सदस्य होंगे। जो उस वार्ड के सभी घरों और परिवारों से मिलकर सभी को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेंगे एवं तथाकथित भ्रांतियों को भी दूर करेंगे। इसके साथ ही सभी पंचायतों में दो दो नोडल पदाधिकारी भी बनाया गया है।जो सभी वार्ड समिति से नियमित समीक्षा करेंगे। बीडीओ ने बताया कि टीकाकरण अभियान को सभी लोगों को पुनीत उद्देश्यों के रूप में लेना होगा। क्योंकि यह मानवता की रक्षा और जीवन बचाने का अभियान है।

अफवाह फैलाने वालाें पर कार्रवाई हाे : विजय पासवान

मुखिया संघ के अध्यक्ष विजय पासवान ने लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि असामाजिक तत्वों की ओर से अफवाह फैला कर लोगों को भ्रमित किया जाता है, जिन पर कार्रवाई होनी चाहिए। मुखिया राज कुमार चौधरी ने बताया कि उनकी पंचायत में 45 पल्स आयु वर्ग के अधिकांश लाेगाें ने टीका ले लिया है। बैठक में सभी वार्ड समिति काे शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने काे कहा गया।श्रीरामपुर पंचायत के बैठक में वार्ड समिति सदस्यों ने हर घर जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने एवं 15 जून के पूर्व लक्ष्य को हासिल करने की शपथ ली। मौके पर पंचायत सचिव कुमुद कुमार,त्रिवेणी यादव, पंचायत समिति सदस्य विनोद यादव, सुभाष कुमार, एवं कई जनप्रतिनिधि मौजूद।

खबरें और भी हैं...