• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Darbhanga
  • Seeing The Slowness Of The Government, MSU Itself Took Up The Responsibility Of Laying The Foundation Stone Of AIIMS, Went From Village To Village And Started Collecting Bricks.

दरभंगा में MSU करेगी AIIMS का शिलान्यास:सरकार की सुस्ती को देख MSU ने खुद उठाया AIIMS के शिलान्यास का जिम्मा, गांव-गांव जाकर ईंट जमा करना शुरू किया

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
MSU के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप मैथिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी। - Dainik Bhaskar
MSU के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप मैथिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी।

8 सितंबर को MSU दरभंगा में एम्स का सांकेतिक शिलान्यास करने जा रही है। पिछले 1 अगस्त से मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने दरभंगा एम्स के शिलान्यास के लिए गांव-गांव जाकर ईंट जमा करना शुरू किया था। इसी के कड़ी में एमएसयू 8 सितंबर को दरभंगा एम्स संबंधित आंदोलन को मूर्त रूप देने जा रहा है।

एमएसयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप मैथिल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये जानकारी दी। अनूप मैथिल ने कहा कि नागपुर एम्स 2014 में घोषित हुआ था, मात्र 4 साल के अंदर 2018 में बनकर तैयार हो गया और अब सेवा में है। गोरखपुर एम्स 2014 में घोषित हुआ, 2016 में शिलान्यास किया गया प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा और मात्र 3 साल के अंदर 2019 में ओपीडी शुरू हो गया और अब सेवा में है।

वहीं 2018 में तेलंगाना में एम्स घोषित हुआ, पार्शियली फंक्शनल है। 2017 में देवघर, राजकोट में एम्स घोषित हुआ, दोनों जगह क्लास स्टार्टेड है। 2015 में विजयपुर, विलासपुर, गुवाहाटी में घोषित हुआ, क्लासेज शुरू है। जबकि 2015 में ही सरकार द्वारा दरभंगा में एम्स बनाने की घोषणा के 6 साल बीत जाने के बावजूद आज तक इसका शिलान्यास नहीं हुआ । सरकार, नेता और पार्टियां बार बार घोषणाएं करती है। लेकिन अबतक कोई अपडेट नहीं है। इसलिए एमएसयू ने तय किया कि अब खुद जनता दरभंगा एम्स का शिलान्यास करेगी।

उधर एमएसयू के द्वारा शिलान्यास कार्यक्रम की जानकारी दरभंगा जिला प्रशासन को पूर्व में हिंदी दी गई थी । लेकिन जिला प्रशासन ने एमएसयू को पत्र लिखकर इस सांकेतिक शिलान्यास कार्यक्रम पर रोक लगा दी है । साथ ही जिला प्रशासन ने कहा है कि अगर एमएसयू यह कार्यक्रम करती है तो उसपर शख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं अनूप मैथिल ने कहा कि प्रशासन चाहे जो भी कदम उठाए एमएसयू शिलान्यास कार्यक्रम कर के रहेगी।

खबरें और भी हैं...