दरभंगा में बूथ पर मजिस्ट्रेट को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा:एक उम्मीदवार के पक्ष में बोगस वोट डलवाने का आरोप; जमकर बवाल, 4 घायल

दरभंगा5 महीने पहले
कुशेश्वरस्थान के चीगिरी गांव में मजिस्ट्रेट की पिटाई करते लोग।

दरभंगा में 11वें चरण के मतदान के दौरान बोगस वोट डलवाने के आरोप में लोगों ने जमकर तोड़-फोड़ की। EVM सहित चुनाव सामग्री को क्षतिग्रस्त कर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल पर हमला कर दिया। मजिस्ट्रेट को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इसमें 4 लोग घायल हो गए। घटना कुशेश्वरस्थान प्रखंड की चिगरी सिमराहा पंचायत के चिगरी गांव स्थित बूथ संख्या 151 व 152 की है।

SSP बाबू राम ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया, 'मतदान में लगे पदाधिकारी, पुलिस कर्मियों पर हमले, EVM और अन्य चुनाव सामग्री को तोड़फोड़ करने के आरोप में मुखिया प्रत्याशी वीरेंद्र चौपाल समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी मिथिलेश यादव और उसकी पत्नी फरार हैं। उसकी गिरफ्तारी के लिए SDPO बिरौल के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही है।' उन्होंने बताया, 'इस पूरे मामले में तिलकेश्वर ओपी प्रभारी अखिलेश राय की भूमिका संदिग्ध है। इसकी जांच की जा रही है।'

गिरफ्तार लोगों को छुड़ाने के लिए पुलिस का घेराव

SSP ने बताया, 'अभियुक्तों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।' वहीं, आक्रोशित लोगों ने गिरफ्तार लोगों को पुलिस के कब्जे से मुक्त करने की मांग को लेकर समस्तीपुर दरभंगा सीमा से सटे 81 नंबर मुख्य सड़क के ठिठर चौक पर पुलिस का घेराव किया। घटनास्थल पर DM डॉ. त्यागराजन एसएम और SSP बाबू राम कैंप कर रहे हैं।

वोटिंग रद्द, पुनर्मतदान 14 को

DM डॉ. त्यागराजन एसएम के आदेश पर बूथ संख्या 151 व 152 पर हुए मतदान को रद्द करते हुए पुनर्मतदान का आदेश दिया गया है। मुखिया, जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्य एवं वार्ड सदस्य का पुनर्मतदान 14 दिसंबर की सुबह 7 बजे से होगा। मतपेटी सुरक्षित रहने के कारण पंच व सरपंच का चुनाव नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...