पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:छात्र संघ के निशाने पर चढ़े डीएसडब्ल्यू कुलपति व कुलाधिपति से की शिकायत

दरभंगा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 शैक्षणिक सत्रों से चुनाव होने के बाद मात्र एक में केंद्रीय कमेटी की बैठक

एलएनएमयू में छात्र संघ के निशाने पर डीएसडब्ल्यू चढ़ते जा रहे हैं। अपने कार्यकाल के दौरान छात्रहित में कुछ नहीं कर पाने से आक्रोशित विवि छात्र संघ के पदाधिकारी डीन के विरूद्ध मोर्चा खोल दिया। छात्र संघ का कार्यकाल 15 अगस्त को पूरा होने के बाद करीब एक माह बाद अधिसूचना 14 सितंबर को जारी कर छात्र संघ पदाधिकारी को कार्यालय की चाभी, उपस्कर व परिसंपत्ति को भूसंपदा पदाधिकारी को सौंप देने को कहा गया। इसके बाद से ही छात्र संघ के प्रतिनिधियों में उबाल आ गया। पहले कुलपति फिर कुलाधिपति से विस्तार से डीन की शिकायत करते हुए चुनाव होने तक छात्र संघ को पूर्ण अधिकार के साथ काम करने का निर्देश देने की मांग की है।
एक बार भी नहीं बन सका बजट | इस विवि में 40 साल बाद शैक्षणिक सत्र 2017-18, 2018-19 व 2019-20 में छात्र संघ का चुनाव कराया गया। नामांकन आदि होते विलंब हो जाने के कारण लगभग नवंबर- दिसंबर में चुनाव हो पाता है। जबकि, रेगुलेशन के मुताबिक 15 अगस्त को इनका कार्यकाल हर हाल में पूरा मान लिया जाता है। जबकि, विवि के ही सिनेट, सिंडिकेट, वित्त समिति आदि इकाईयों में अगले चुनाव होने तक चुने हुए प्रतिनिधि बने रहते हैं। इधर, 3 शैक्षणिक सत्रों से चुनाव होने के बाद मात्र एक पहले में केंद्रीय कमेटी की बैठक हुई थी। लेकिन, किसी में भी छात्र संघ के लिए बजट नहीं बन सका। इसबार बजट बनने की प्रत्याशा में छात्र संघ को कुछ राशि की स्वीकृति की गई। फिर अंतत: बजट नहीं बन सका। एलएनएमयू डीएसडब्ल्यू प्रो. रतन कुमार चौधरी ने कहा कि रेगुलेशन के मुताबिक सब काम हो रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें