पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:सदर अस्पताल के भवन का निर्माण शुरू, जून 2023 तक होगा कार्य पूरा, अगस्त तक तारामंडल तैयार

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तकनीकी विभागों के कार्यों की डीएम ने की समीक्षा, समय पर योजनाओं को पूरा करने का निर्देश

डीएम डॉ. त्यागराजन एस.एम. की अध्यक्षता में तकनीकी विभागों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। समीक्षा क्रम में बीएमएसआईसीएल के कार्यपालक अभियंता ने बताया गया कि डीएमसीएच में सर्जिकल वार्ड का निर्माण किया जा रहा है। अभी तक 1269 में से 135 पाइल का निर्माण किया जा चुका है। यह योजना ढाई साल में पूरी करनी है। यह 126 करोड़ की योजना है। अबतक 4.37 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है। बताया गया कि 52 मजदूर प्रतिदिन कार्य कर रहे हैं।

डीएम ने कहा कि एकरारनामा के अनुसार जब प्रतिदिन 80 मजदूर लगाया जाना है, तो सिर्फ 52 मजदूर कार्य क्यों कर रहे हैं। उन्होंने कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। बताया गया कि मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल में भी पाइल वर्क हो रहा है। 100 बेड के सदर अस्पताल के लिए भवन निर्माण के लिए खुदाई का कार्य चल रहा है। बताया गया कि यह योजना जून 2023 तक पूरा कर ली जाएगी। तारामंडल के संदर्भ में बताया गया कि 2021 के अगस्त तक कार्य पूरा हो जाएगा। अबतक 60 प्रतिशत कार्य किया जा चुका है। 11 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जा रहे ऑडिटोरियम 30 जनवरी 2021 तक पूरा हो जाएगा।

एयरपोर्ट पर पार्किंग की व्यवस्था कराई जाएगी
दरभंगा एयरपोर्ट की सुविधा को लेकर डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में सोमवार को बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि एनएच दरभंगा-जयनगर पथ के समानान्तर में 800 फीट लम्बा एवं 20 से 25 फीट चौड़ा वाहन पार्किग बनाई जाएगी। पार्किंग के लिए भूमि चिह्नित करने का निर्देश दिए। एनएच के बगल में टेंपू स्टैंड बनाने के लिए सीओ, सदर को एवं यात्री शेड बनाने के लिए कार्यपालक अभियंता, एलएईओ-1 को तुरंत प्रस्ताव बनाकर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। एयरपोर्ट को विधान पार्षद संजय झा द्वारा बैट्री वाली 2 ट्राई-साइकिल उपलब्ध कराई गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें