पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन ने निर्देश किए जारी:कोरोना पॉजिटिव को होम आइसोलेशन में रखा जाएगा

दरभंगा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिन राज्यों में कोरोना के संक्रमण तेजी से फैल रहे हैं वहां से आने वाले यात्रियों पर नजर रखी जा रही है। सरकार के निर्देश पर महाराष्ट्र से आने वाले सभी यात्रियों का एंटीजन टेस्ट कराया जा रहा है। दरभंगा हवाई अड्डा पर भी जांच जारी है। ये बातें डीएम डॉ. त्यागराजन एस एम ने अंबेडकर सभागार में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहीं। डीएम ने कहा कि आज से स्टेशन पर महाराष्ट्र से आने वाले सभी यात्रियों का टेस्ट अनिवार्य होगा।

कोरोना पॉजिटिव मरीज को दवा देकर उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जाएगा। साथ ही जिले के प्रमुख स्थल सब्जी मंडी, मार्केट, कम्प्लैक्स, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन करने के लिए लोगों में जागरूकता लाने के लिए जिला के सभी 18 प्रखंडों में कोरोना जागरूकता रथ निकाला गया। डीएम डॉ. त्यागराजन एस एम ने हरी झंडी दिखाकर समाहरणालय परिसर से जागरूकता रथों को रवाना किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन करने एवं बाहरी चीजों को छूने पर बार बार हाथ धोने के लिए जागरूक करने करने के लिए ऑडियो रथ के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। मौके पर सीएस डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, यूनिसेफ के डॉ. ओमकार चंद्र, डॉ. शशिकांत सिंह आदि मौजूद थे। कोरोना महामारी में जिला प्रशासन द्वारा किये गए कार्यों जानकारी देते हुए डीएम ने कहा कि पिछले वर्ष शुरू हुई कोरोना से अबतक जिले में कुल 599577 की जांच कराई गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें