पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रहें सतर्क, लगाएं मास्क:नहीं थम रहा कोरोना का कहर, फिर हुई 11 की मौत, इनमें मधुबनी के थे 6 मरीज

दरभंगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाकरगंज बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर खरीदारी करते लोग। - Dainik Bhaskar
बाकरगंज बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर खरीदारी करते लोग।
  • जिले में 163 नए संक्रमित मिले, 130 मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

जिले में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव 11 लोगों की मौत हो गई। इसमें डीएमसीएच में 9 एवं प्राइवेट हॉस्पिटलों में 2 मरीजों की मौत हुई। वहीं 163 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बताया जाता है कि डीएमसीएच में दरभंगा, समस्तीपुर एवं बेगूसराय के एक एक एवं मधुबनी के 6 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अधिकतर प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए आवंटित सीट फुल हो चुकी है। लोगों को अपने मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती के लिए पैरवी का सहारा लेना पड़ रहा है। इसके बावजूद शुक्रवार को सुबह 7 से 11 बजे लहेरियासराय के बाकरगंज, लोहियाचौक, अल्लपट्‌टी आदि जगहों पर खरीदारों की भीड़ देखी गई।
केवटी : समैला गांव में 3 कोरोना पॉजिटिव पाए गए : प्रखंड क्षेत्र में कोरोना की जांच में शुक्रवार को कुल 3 पॉजीटिव पाए गए। डाटा ऑपरेटर कमलेश कुमार के अनुसार सीएचसी में 19 लोगों का आरटीपीसीआर की जांच के लिए सैंपल लिया गया और सैम्पल को डीएमसीएच जांच के लिए भेज दिया गया। 19 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से जांच की गई। इसके अलावा प्रखंड के समैला गांव में कुल 91 लोगों का रैपिड एंटीजन किट से जांच की गई। जांच में वार्ड 2 और 3 के कुल 3 लोग संक्रमित पाए गए। इन्हें होम आइसोलेशन में डॉक्टरों के देखरेख में रहने की सलाह दी है।

रोज बिगड़ रही स्थिति, फिर भी लोग नहीं हो पा रहे सतर्क

केवटी में 50 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका दिया गया

प्रखंड में कोविड वैक्सीन का अभाव चल रहा है। इसके कारण क्षेत्र में टीकाकरण कार्य शुक्रवार को बाधित रहा। सिर्फ केवटी सीएचसी पर टीकाकरण कार्य किया गया। डाटा ऑपरेटर कमलेश कुमार ने बताया कि यहां मात्र 50 लोगों को टीका लगाया गया। अभियान को सफल बनाने में एमओआईसी डॉ निर्मल कुमार लाल आदि जुटे हुए हैं।

आरटीपीसीआर जांच के लिए 60 लोगों का भेजा गया सैंपल

प्रखंड क्षेत्र में 40 लोगों को शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन दिया गया। बौराम पीएचसी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ गंगानंद झा ने बताया कि शुक्रवार को 40 लोगों को वैक्सीन दिया गया। मौके पर संबधित चिकित्सक, एएनएम, आशा कार्यक्रता, डाटा ऑपरेटर आदि कर्मी उपस्थित थे। दूसरी ओर 130 लोगों की कोरोना जांच की गई।

बिरौल में 4 कोरोना पॉजिटिव मिले, को-वैक्सीन टीका शुरू

बिरौल में कोरोना के 4 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जहां एक ओर सुपौल बाजार में दर्जनभर संक्रमित मरीज मिलने से लोग बाजार आने से कतराने लगे। वहीं, सुपौल बाजार के आस-पास के इलाके बिरौल और लंका टोल में भी कोरोना ने अपना इलाका बना लिया है। हेल्थ मैनेजर एम एस फारूकी ने बताया कि शुक्रवार को 54 एंटीजन टेस्ट लिए गए।

खबरें और भी हैं...