पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल :पार्षद मधुबाला सिन्हा ने तैयार कराई वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम

दरभंगा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

मकान में वाटर हार्वेस्ट सिस्टम लगाने वाले में वार्ड 21 की पार्षद मधुबाला सिन्हा पहली होल्डिंग धारक बन गई है। मधुबाला सिन्हा ने इसके जरिए राज्य सरकार के नगर विकास विभाग की ओर से घोषित पांच प्रतिशत प्रोत्साहन छूट का लाभ पाने वाली पार्षद के अलावा पहली शहरवासी भी बन गई है। पिछले वर्ष पानी की घोर किल्लत झेलने के बाद सरकार के जल जीवन हरियाली योजना के तहत सभी सरकारी भवन में वाटर हार्वेस्ट सिस्टम लगाने की योजना बनाई गई थी।

मधुबाला सिन्हा ने स्वयं के खर्च पर जल संरक्षण के तहत अपने मकान एवं वार्ड के सरकारी स्कूल में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का निर्माण कराया है। पार्षद ने अपने मकान का बकाया होल्डिंग टैक्स 35 हजार 977 रुपए में 30 जून 20 तक अदा किया। जिसपर उन्हें 1798 रुपए की छूट दी गयी। वाटर हार्वेस्टिंग के लिए भी टैक्स का 5 प्रतिशत 1798 रुपए की छूट दी गयी। मधुबाला सिन्हा दरभंगा नगर निगम की पार्षद भी है। वह स्वयं नगर निगम कार्यालय पहुंच कर राजस्व पदाधिकारी प्रजापति मिश्र को 32 हजार 381 रुपए का चेक सौंपा। कर्मचारियों के सम्मान में स्वयं टैक्स देने पहुंची ताकि कर्मचारियों का हौसला बढ़े।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement