कार्यक्रम:सीपीआईएम के कार्यकर्ताओं ने लिया सम्मेलन और आंदोलन करने का निर्णय

दरभंगा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बहादुरपुर प्रखंड के मिर्जापुर देकुली में बैठक में शामिल सीपीआईएम के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
बहादुरपुर प्रखंड के मिर्जापुर देकुली में बैठक में शामिल सीपीआईएम के कार्यकर्ता।
  • बहादुरपुर प्रखंड के मिर्जापुर देकुली में हुई बैठक, पंचायत चुनाव में विभिन्न पंचायतों से चुन कर आए पार्टी कार्यकर्ताओं का किया गया अभिनंदन, विकास कार्यों पर हुआ विचार-विमर्श

बहादुरपुर प्रखंड के मिर्जापुर देकुली स्थित सीपीआईएम प्रखंड कार्यालय में प्रखंड कमेटी की बैठक शुक्रवार को सीपीआईएम जिला कमेटी सदस्य सुबोध चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक शुरू होने से पहले पार्टी कार्यकर्ता लाल बहादुर यादव, शोभित लाल देव के निधन पर दुखद व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। बैठक में पंचायत चुनाव की समीक्षा करते हुए सुरेश कमती, दयाराम मुखिया को मुखिया निर्वाचित होने बहादुरपुर देकुली पंचायत से पंचायत समिति सदस्य चंदा कुमारी, खराजपुर पंचायत से नूरजहां सरपंच पद के लिए निर्वाचित समेत दर्जनों की संख्या में वार्ड सदस्य एवं पंच के निर्वाचित होने पर जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन किया गया।

बैठक में ऐतिहासिक किसान आंदोलन की जीत पर आंदोलन में शामिल सभी छात्र-नौजवान, खेत मजदूर, किसान ट्रेड यूनियन के कार्यकर्ताओं का भी अभिनंदन किया गया। बैठक में उपस्थित सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार किसानों को खाद उपलब्ध कराने में विफल रही है। सरकार के गलत नीतियों के चलते एवं कृषि कार्यालय के उदासीनता के चलते दरभंगा जिले में खाद की किल्लत हुई है। आज भी दरभंगा जिले समेत बहादुरपुर प्रखंड में जलजमाव की मुख्य समस्या है। डीएम के आदेश के बावजूद भी खराजपुर पंचायत से जलजमाव की समस्या का निदान नहीं हुआ। केंद्र और राज्य सरकार के गरीब विरोधी मजदूर विरोधी नीतियों का मुकाबला सिर्फ संगठन के जरिए ही किया जा सकता है। संगठन ही हमारा हथियार है, इसी लिए जरूरत इस बात की है कि गांव के उस अंतिम छोर पर बैठे गरीबों के घर तक हम जाएं।

15-16 फरवरी को सिंहवाड़ा में जिला सम्मेलन प्रस्तावित, रूपरेखा तैयार की
उन्होंने कहा कि 6 मार्च से 8 मार्च तक समस्तीपुर में राज्य सम्मेलन प्रस्तावित है। इससे पूर्व 15-16 फरवरी को सिंहवाड़ा में जिला सम्मेलन प्रस्तावित है। उससे पूर्व 10-11 फरवरी को दो दिवसीय प्रखंड सम्मेलन कपछाई मिडिल स्कूल प्रांगण में आयोजित की जाएगी। सम्मेलन में पूरे प्रखंड से 275 पार्टी सदस्य शामिल होंगे। सीपीआईएम प्रखंड सचिव राम सागर पासवान ने कहा कि पंचायत स्तर पर क्रय केंद्र नहीं खुलने के चलते किसानों को लाभकारी मूल्य नहीं मिल रहा है। पंचायत स्तर पर क्रय केंद्र खोलने की मांग करते हुए कहा कि बहादुरपुर व्यापार मंडल में धान की खरीद में लूटखसोट तो रही है, जन वितरण प्रणाली दुकान से चावल खरीद कर धान के बदले एसएफसी को चावल दिया जा रहा है। इसकी उच्च स्तरीय जांच एवं कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई नहीं होने पर बहादुरपुर स्थित व्यापार मंडल प्रांगण में धरना प्रदर्शन करने की घोषणा की।

रोजगार दिलाने समेत इन मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन का निर्णय
बैठक में खाद की किल्लत दूर करने, जलजमाव की समस्या से मुक्ति दिलाने, सभी को रोजगार, आवास, भूमि एवं काबीज, पंचायत स्तर पर स्वास्थ्य केंद्र को मजबूत करने, वितरण प्रणाली से नोट बंद करने, सभी को राशन देने, जमीन का पर्चा मनरेगा योजना से काम, मनरेगा योजना में पूर्व में हुए लूट की जांच एवं प्रखंड कार्यालय स्थित मनरेगा योजना में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच एवं कार्रवाई की मांग को लेकर दिनांक 24 जनवरी को प्रखंड कार्यालय पर विशाल धरना प्रदर्शन आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक को विवेकानंद झा, बैजनाथ पासवान, लल्लन यादव, बिरेंदर चौपाल, सुशीला देवी, विनोद पासवान, मो. जाकिर, शीला देवी समित कई सदस्यों ने संबोधित किया।

खबरें और भी हैं...