जांच:सीपीएम के नेताओं ने पतोर पहुंचकर ज्योति हत्याकांड मामले की जांच की

दरभंगा2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सीपीआईएम की ओर से 5 सदस्य टीम ने पतोर गांव में दलित लड़की ज्योति कुमारी की हत्या से संबंधित जानकारी लेने के लिए सीपीएम गुरुवार को पतोर गांव पहुंची। टीम का नेतृत्व राज्य सचिव अवधेश कुमार, जनवादी महिला समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपरी, दलित शोषण मुक्ति मंच के राज्य महासचिव श्याम भारती, सीपीएम जिला सचिव अविनाश कुमार ठाकुर, एसएफआई जिला संयोजक नीरज कुमार ने गुरुवार को घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी लिया और पीड़ित परिवार से मिले।

सीपीआईएम के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा-जदयू शासनकाल में सामंती अपराधियों का मनोबल बढा है। उन्होंने कहा कि यहां से मैं वापस पटना लौटने के बाद सीएम से बात करूंगा। दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग करूंगा क्योंकि यह घटना समाज को शर्मसार करने वाली है। जनवादी महिला समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपारी ने इस घटना की घोर निंदा की और कहां है कि पूरे देश में दलित बच्चियों महिलाओं के साथ शोषण बढ़ रहा है।

श्याम भारती ने घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही वह घटनास्थल पर पहुंचे। 15 से पहले अपराधी अगर गिरफ्तार नहीं होते हैं तो दलित शोषण मुक्ति मंच आईजी के समक्ष आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन करेंगे। सीपीआईएम के जिला मंत्री अविनाश कुमार ठाकुर, एसएफआई के जिला संयोजक नीरज कुमार ने भी कहा कि एक जुट होकर न्याय की लड़ाई लड़ना होगा। घटना के खिलाफ सीपीआईएम के जिला कमेटी सदस्य मनोज मिश्र, दलित शोषण मुक्ति मंच के कईलू दास के नेतृत्व में पतोर गांव से ओपी मोर तक प्रतिवाद मार्च निकाला गया।

खबरें और भी हैं...