पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

असफल:अपराधियों ने उज्जीवन बैंक के एटीएम का कैश बॉक्स काटा, दूर ले जाकर किया खाेलने का प्रयास, असफल

दरभंगा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीसीटीवी से खुलासा : मिनी ट्रक पर लादकर एटीएम का कैश बॉक्स उठाकर ले गए अपराधी

एसएसपी ने लिया घटना का जायजा, दिए निर्देश

अपराधियों की सक्रियता एक बार फिर शहर में बढ़ गई है। इसी का नतीजा है कि बीती रात अपराधियों ने एटीएम कैश बॉक्स को काट लिया। नगर थाना अन्तर्गत के लालबाग पेट्रोल पंप के सामने दक्षिण स्थित उज्जीवन ए स्मॉल फाइनेंस बैंक के एटीएम को अपराधियों ने सोमवार की रात काट कर सुबह में फरार हो गया। हालांकि अपराधियों ने एटीएम से रुपए की निकासी नहीं कर पाया। सुबह में एटीएम निगम स्थित पश्चिम गली में एक होटल के सामने गली से बरामद की गई। इसके बाद लोगों ने सूचना पुलिस को दी।  सुबह में एटीएम काटकर गायब कर दिए जाने की सूचना से लालबाग मोहल्ले में हड़कंप मचा रहा। एटीएम की बरामदगी होने की सूचना मिली जहां बैंक के शाखा प्रबंधक सहित पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एटीएम की जांच की जिसके अंदर कैश बॉक्स सही सलामत मिला। अपराधियों ने कैश बॉक्स को कटर से काटने का प्रयास किया था लेकिन कैश बॉक्स पूरी तरह से नहीं कट पाया। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों को किसी के आने की भनक मिलने पर कैश बाॅक्स को छोड़कर फरार हो गए होंगे। टेक्निकल सेल के इंस्पेक्टर इंचार्ज सत्य प्रकाश झा के साथ टेक्निकल सेल की पूरी टीम, नगर थानेदार अजित कुमार, एडिशन इंचार्ज शिव कुमार राम, राहुल कुमार आदि पुलिस कर्मी लगाए गए हैं। उधर घटना को लेकर बैंक प्रबंधक वैदही शरण ने थाना में लिखित शिकायत की है।

लालबाग पेट्रोल पंप के सामने की घटना : दो घंटे में उखाड़ा कैश बॉक्स, ट्रक पर लाद कर पहुंचा गली में

एसएसपी ने दिया आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने का निर्देश

एसएसपी घटनास्थल पर जांच की। आसपास के कई सीसीटीवी फुटेज को खंगालने को कहा। इधर, जो सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किए गए हैं, उसमें तीन अपराधियों का चेहरा सीसीटीवी फुटेज में पाया गया है। एटीएम को काटने के बाद अपराधियों ने पास के ही एक ठेला पर एटीएम को लादकर ले जाने का प्रयास किया मगर वह ठेला पर नहीं लादा जा कसा। वहीं, एक मिनी ट्रक पर उसे लाद कर अपराधी एक ट्रंक निर्माण करने वाले के बगल में पहुंचाया।

रात 2 बजे एटीएम में पहुंचे अपराधी मिनी ट्रक पर कैश बॉक्स लाद ले गए

पूरी घटना को अंजाम देने में 2 घंटा 1 मिनट का समय लगा है। अपराधियों ने देर रात 2 बजे एटीएम में प्रवेश किया और एटीएम को काटने के बाद 4 बज कर 1 मिनट में ठेला पर लादने का प्रयास किया। हालांकि 4 बज कर 54 मिनट पर मिनी ट्रक पर लादकर सीएम साइंस कॉलोज की ओर निकलते देखा गया है। एटीएम के अंदर 13 लाख 44 हजार 500 रुपए थे जो बाल-बाल बच गए। ट्रक के आगे एक युवक रास्ता दिखाता हुआ निकल रहा था।

घटना में लोकल अपराधियों की हो सकती है मिलीभगत, जांच रही पुलिस

लोकल अपराधियों का इस घटना में संलिप्तता नजर आ रही है। हालांकि ट्रक मालिक की पहचान पुलिस ने कर ली है। वह विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र का है। वहीं, ठेलाबाला लागबाग पानी टंकी के सामने गली का है। उसका ठेला का ताला और सिक्कड़ काट कर एटीएम कैश बॉक्स उठा कर ले जाने का प्रयास किया गया था। सफलता नहीं मिलने पर पेट्रोल पंप के सामने से मिनी ट्रक लेकर उसका इसमें इस्तेमाल किया गया है।
पहली नहीं है यह घटना, पहले भी हो चुकी है घटनाएं

यह पहली घटना नहीं है। इससे पूर्व नगर थाना से सटे दक्षिण एटीएम को क्षतिग्रस्त कर चोरी किया गया था। वहीं, जेपी चौक के निकट एटीएम को कांट लिया गया था। उससे पूर्व बेला मोड़ के निकट सुधा डेयरी के निकट घटना हुई थी जबकि सब से बड़ी घटना शिवधारा में तीन साल पूर्व हुई थी। वहां गैस कटर से काटने के दौरान कैश बॉक्स ही जल गया था।

सुबह 4 से 5 बजे के आस-पास नगर थाना अंतर्गत एटीएम को उखाड़ कर ले जाने की घटना हुई। इसका उद्भेदन जल्दी हो जाएगा। परन्तु एक अजीब बात सामने आई कि सुबह 5 बजे अपराधी एटीएम को गाड़ी से खींच कर कुछ दूर तक ले गए। काफी लोगों ने देखा परन्तु किसी ने न पुलिस को सूचना दी और न ही हल्ला गुल्ला किया।
बाबू राम, एसएसपी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें