पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाढ़ का खतरा:सिंहवाड़ा में धौंस नदी के पश्चिमी तटबंध पर खतरा सिरहुल्ली, कर्जापट्‌टी, कोठिया व टेकटार में रिसाव

कमतौल16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के जेई ने माना- बेमौसम बारिश व मानसून के कारण पूरा नहीं हो सकी मरम्मत

सिंहवाड़ा प्रखंड की टेकटार पंचायत के सिरहुल्ली गांव में धौंस नदी के पश्चिमी तटबंध में मंगलवार से हो रहे रिसाव को पाटने में बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल लगा हुआ है। बुधवार की सुबह से फ्लड फाइटिंग का काम किया जा रहा है। टेकटार स्टेट बोरिंग से पूर्व तकरीबन 500 मीटर में तो नदी के कटाव से नदी बांध में सट गई है।

अभी भी सिरहुल्ली गांव में श्रवण चौधरी के बगीचा वाजितपुर के मुस्लिम टोला स्थित मजार, रामउदगार के बगीचा, कर्जापट्‌टी के चमरटोली व रंजीत यादव के घर के पास, टेकटार सीमा से सिरहुल्ली काली मंदिर के पास तक तीन से चार जगह, कोठिया पंचायत के बाजिदपुर में मजार के पास, करजापट्टी पंचायत में तीन से चार जगह, मझिगामा पंचायत के महमदपुर मुस्लिम टोल व कोठी घाट सहित सिंहवाड़ा प्रखंड की टेकटार पंचायत सीमा से केवटी प्रखंड के करजापट्टी पंचायत तक दर्जनों स्थान पर बांध टूटने या पानी उछलने का खतरा है।

बोले ग्रामीण : बांध के टूटने का खतरा बरकरार है

सिरहुल्ली के श्रवण चौधरी,रामजपु ठाकूर,रघुनन्दन प्रसाद तांती,रघुबंस पांडेय, टेकटार के पवनलाल कर्ण, शंकरनाथ झा बटोही,श्यामानन्दन झा,मंटू झा, हरिहरपुर के गुड्डू ठाकूर,निलन्दू ठाकूर,भोला ठाकूर, पिंडारुछ गांव के लक्ष्मी दास, मिश्रीलाल दास, नवीन चौधरी,शशि मिश्र, गोपाल झा आदि ग्रामीणों ने बताया कि टेकटार सीमा से लेकर करजापट्टी सीमा तक दर्जनों स्थान पर बांध के टूटने का खतरा है। यदि कहीं भी बांध टूटता है तो सिरहुल्ली, बिशम्भरपुर,कुशुमपट्टी,टेकटार, मधपुर,मालपट्टी,धरमपुर, हरिहरपुर,कानौर,बहुआरा,पिंडारुछ,गोपालपुर,माधोपट्टी,सुन्दरपुर, करजापट्टी, बरिओल,कहरिया आदि गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाएगा।

बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के जेई मो. शौकत अली ने बताया कि काम तो समय से शुरू किया गया था। लेकिन बेमौसम बारिश व मानसून से काम पूरा नहीं हो सका। वैसे जहां-जहां काम पूरा नहीं हुआ है वहां-वहां फ्लड फाइटिंग के कार्य किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...