पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला क्रिकेट लीग:दरभंगा ने एमजीएसएस को 6 विकेट से तो सीटीएन ने जाले स्पोर्ट्स को 219 रनों से हराया

दरभंगा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संस्कृत विवि के मैदान और नागेंद्र झा स्टेडियम में खेले गए दोनों मैच

सीटीएन क्लब के नितिन नेे शानदार शतक जड़कर 133 रन और सुरजीत राय के धुआंधार 99 रन बनाए
जिला क्रिकेट संघ की ओर से आयोजित जिला क्रिकेट लीग 2020-21 में गुरुवार को खेले गये दो मैच में सीटीएन क्रिकेट क्लब ने जाले स्पोर्टस क्लब को 219 रनों से तथा दरभंगा क्रिकेट क्लब ने एमजीएसएस क्रिकेट क्लब को 6 विकेट से हराया। संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान में सीटीएन क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर नितिन के शानदार शतक 133 रन एवं सुरजीत राय के शानदार 99 रनों की बदौलत 357 रनों का स्कोर खड़ा किया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी जाले स्पोर्ट्स क्लब की पूरी टीम 27.1 ओवर में 138 रनों पर ऑल आउट हो गई। वहीं दूसरी ओर नागेंद्र झा स्टेडियम में खेले गए मैच में दरभंगा क्रिकेट क्लब ने एमजीएसएस क्रिकेट क्लब को 6 विकेट से हराकर लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। एमजीएसएस क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 26.3 ओवर में 89 रन बनाए। जिसके जवाब में दरभंगा क्रिकेट क्लब ने 4 विकेट खोकर 15.2 वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।
दरभंगा क्रिकेट क्लब की ओर से सुभाष 27, राहुल 19, अफरोज 14 एवं शुभम ने 13 रनों बनाये। जिला क्रिकेट संघ के संयोजक राकेश कुमार ने कहा कि शुक्रवार को डॉ. नागेन्द्र झा स्टेडियम में यूथ क्रिकेट क्लब एवं मिश्रटोला क्रिकेट क्लब तथा संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान पर सीटीएन क्रिकेट क्लब एवं एमजी स्पोर्ट्स एकेडमी के बीच मैच खेला जाएगा।

क्रिकेट टूर्नामेंट में पटना ने मोतिहारी को 19 रनों से हराया

​​​​​​​दरभंगा| लहेरियासराय स्थित नेहरु स्टेडियम में आयोजित राजकुमार शुभेश्वर सिंह मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन गुरुवार को पटना व भागलपुर की टीम विजयी रही। पटना ने मोतिहारी को 19 रन से व भागलपुर ने मुजफ्फरपुर को 8 विकेट से पराजित कर दिया। मैच का पहला मुकाबला पटना व मोतिहारी के बीच खेला गया। जिसमें टॉस जीतकर मोतिहारी के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने आयी पटना की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट 132 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मोतिहारी की टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी। वरुण राज के 31 व हिमांशु के 28 रनों को छोड़ अन्य किसी भी बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

बल्लेबाजी व गेंदबाजी में बेहतर प्रदर्शन करने वाले पटना के केशव कुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया। भागलपुर व मुजफ्फरपुर के बीच खेले गए मुकाबले में भागलपुर की टीम ने मुजफ्फरपुर को आठ विकेट से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुजफ्फरपुर की टीम अभिषेक, सचिन व चंदन की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे महज 46 रनों पर सिमट गयी।मुजफ्फरपुर की ओर से प्रकाश ने सर्वाधिक 16 रन बनाये। पप्पू ने 12 रन अपने टीम के खाते में जोड़ा। इनके अलावा अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

निर्धारित लक्ष्य को भागलपुर की टीम ने दो विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। जिसमें पप्पू ने नाबाद 21 व बासुकी नाथ ने 11 रन बनाये। जबकि अनंत सिंह छह रन बनाकर नाबाद रहे। विजेता टीम के अभिषेक को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। अंपायर की भूमिका में मो. शाहिद व नैयर अली मौजूद थे। मौके पर आयोजन समिति के अध्यक्ष पवन कुमार सिंह, सचिव प्रदीप कुमार गुप्ता, दिलीप भगत, श्याम राय, अमरकांत झा, अखलाकुर रहमान पप्पू आदि भी थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें