पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना पर अलर्ट, रेलवे स्टेशन पर होगा एंटीजेन टेस्ट:मुंबई से दरभंगा पहुंचने वाली 3 ट्रेन के हर यात्री की होगी कोरोना जांच; समीक्षा बैठक के बाद DM ने दिए निर्देश

दरभंगा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दरभंगा रेलवे स्टेशन पर सख्ती के निर्देश देते DM डॉ. त्यागराजन। - Dainik Bhaskar
दरभंगा रेलवे स्टेशन पर सख्ती के निर्देश देते DM डॉ. त्यागराजन।
  • थर्मल स्क्रीनिंग और एंटीजेन टेस्ट की होगी व्यवस्था
  • 1 ट्रेन रोजाना तो 2 ट्रेन साप्ताहिक पहुंचती है दरभंगा

दरभंगा रेलवे स्टेशन पर मुंबई से आने वाली 3 ट्रेन के हर यात्रियों की कोरोना जांच होगी। मुंबई के अलग-अलग इलाकों से आने वाले रेलयात्रियों की एंटीजेन टेस्ट होगी और थर्मल स्क्रीनिंग भी कराई जाएगी। इसको लेकर दरभंगा के DM डॉ. त्यागराजन ने गुरुवार को निर्देश दिए हैं। DM और SSP के साथ मिलकर उन्होंने समीक्षा बैठक की।
पवन एक्सप्रेस और अन्य दो ट्रेन के यात्रियों की होगी टेस्ट
डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि हर दिन मुंबई से पवन एक्सप्रेस दरभंगा स्टेशन आती है। इसके अलावा दो साप्ताहिक ट्रेनें महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों से दरभंगा स्टेशन पहुंचती हैं। इन ट्रेनों से दरभंगा स्टेशन आने वाले हर यात्री की अनिवार्य रूप से कोरोना की एंटीजेन जांच कराई जाएगी। इसके अलावा हर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी होगी।
पुष्टि होने के बाद DMCH में चलेगा इलाज
जो कोरोना पॉजिटिव पाए जाएंगे, उनका इलाज DMCH में करवाया जाएगा। इसके बाद ही यह तय होगा कि मरीज को होम क्वारंटीन देना है या कहीं और आइसोलेट किया जाए। स्टेशन पर स्वास्थ्यकर्मियों और टेस्टिंग किट की भी संख्या बढ़ाई जाएगी। SSP बाबूराम ने बताया कि स्टेशन पर जितने भी अवैध और गैरजरूरी गेट हैं, उन्हें बंद कर दिया जाएगा। इसके साथ ही गेट पर RPF, GRP या जिला पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी। इनकी जिम्मेदारी होगी कि स्टेशन परिसर में भीड़ लगाए बिना मरीजों का टेस्ट करवाना।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें