पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांग:सर्प दंश से मौत काे आपदा की श्रेणी में रख जाए : पप्पू सिंह

दरभंगा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सर्प दंश से मृत मुकेश सहनी के परिजनों से मिलते पप्पू सिंह व अन्य। - Dainik Bhaskar
सर्प दंश से मृत मुकेश सहनी के परिजनों से मिलते पप्पू सिंह व अन्य।
  • अलीनगर विधान सभा क्षेत्र में बाढ़ के दाैरान 12 लाेगाें की हाे चुकी है माैत, सामाजिक कार्यकर्ता ने जाना हाल

सामाजिक कार्यकर्ता पप्पू सिंह ने सरकार से सर्प दंश से मरने वालाें काे आपदा विभाग की श्रेणी में रखकर लाभ देने की व्यवस्था करने का आग्रह किया है। उन्हाेंने बुधवार को नवटोलिया गांव में सर्प दंश से मृत मुकेश सहनी के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि खासकर बरसात का मौसम आते ही पूरे क्षेत्र में लगातार हुई भीषण वर्षा के कारण खेतों एवं बगीचों में भयानक जल जमाव होने के कारण बाढ़ जैसी नजारा बनी है, जिसके कारण सांप गांव-घरों की ओर कूच कर गया है।

जिसके कारण बीते एक माह में अलीनगर विधान सभा क्षेत्र में करीब एक दर्जन लोगों की सर्प दंश से मौत हो चुकी है। इससे पहले मृतक के पिता सतीश सहनी और दादा रामदेव सहनी सहित परिजनों से मिलकर ढाढ़स बंधाते हुए कहा कि उनलोगों को मृतक की पत्नी और मासूम बच्चे की भविष्य के लिए धैर्य से काम लेने की जरूरत है। उन्होंने मृतक के मासूम पुत्र रियांश कुमार को गोद में उठाते हुए उसके लालन-पालन में सहयोग के लिए राशि युक्त लिफाफा भेंट किया।

जिसे स्थानीय दुकानदारों ने सहयोग कर अलीनगर सीएचसी में भर्ती कराया जहां उसे सर्प दंश की कई वाइल लगाने के बाद गंभीर हालात में डीएमसीएच रेफर कर दिया था जहां उसकी मौत हो गई। मौके पर मौजूद भाजपा मंडल अध्यक्ष लाल मुखिया ने भी सरकार से मांग की कि कम से कम बरसात के चार महीनों के लिए भी सर्प दंश की घटना को आपदा की श्रेणी में रखना चाहिए। मौके पर राजीव यादव, प्रो. रमण कुमार राजेश, हीरा प्रसाद सुमन, रौशन यादव, संजीत सहनी, रविशंकर, कमेश यादव भी थे।

खबरें और भी हैं...