पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चर्चा:यूजीसी के नए निर्देश पर कैंपस में होती रही चर्चा

दरभंगा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूनिवर्सिटी की अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने एक बार से जरूरी करार देते हुए इसे छात्रों के व्यापक हित में बताया है। साथ ही राज्यों को परीक्षाओं को लेकर कोई भी फैसला लेने से पहले छात्रों के हितों और शैक्षणिक गुणवत्ता पर पड़ने वाले प्रभाव का भी आंकलन करने को कहा है। परीक्षाओं को लेकर जारी गाइडलाइन पर यूजीसी का कहना है कि आयोग के रेगुलेशन के तहत सभी विवि उसे मानने के लिए बाध्य हैं। हालांकि, यह विवाद का समय नहीं है। सभी विवि को तय गाइडलाइन के तहत परीक्षाएं करानी चाहिए।

इस बात की जानकारी मिलने के बाद से अधिकारियों के बीच दिन भर माथापच्ची होती रही। कैंपस में परीक्षा सहित अन्य विभागों में भी इसको लेकर चर्चा होती रही। एलएनएमयू के डीएसडब्ल्यू प्रो. रतन कुमार चौधरी ने कहा कि यूजीसी के सचिव रजनीश जैन के उक्त निर्देश के संबंध में विवि को अभी तक पत्र नहीं आया है। वैसे परीक्षा आदि को लेकर राजभवन की ओर से कुलपतियों की एक कमेटी बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें