पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उद्घाटन:दरभंगा-थलवारा रेलखंड के दोहरीकरण, लहेरियासराय स्टेशन के नए भवन, थलवारा स्टेशन के भवन का किया गया उद्घाटन

दरभंगा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दरभंगा को मिली 148 करोड़ रुपए की रेलवे परियोजनाओें की सौगात, तीन आरओबी का जीएडी अनुमोदित : सांसद

सांसद गोपालजी ठाकुर ने मंगलवार को दरभंगा संसदीय क्षेत्र अंतर्गत रेलवे से जुड़ी 148 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व एवं रेलमंत्री पीयूष गोयल की कार्य कुशलता में तेज गति से रेलवे का आधुनिकीकरण हो रहा है और यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी हो रही है।
सांसद ने कहा कि यात्री सुविधा के साथ-साथ किसानों की आय को दोगुनी करने की दिशा में भारतीय रेल ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए किसान रेल का परिचालन गया, जिससे किसानों की उपज को अच्छी परिवहन सेवा मिल रही है और इसका विस्तार जारी है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में रेलवे ने ऐतिहासिक कार्य किया है। सांसद ने कहा कि दरभंगा जिले में स्वीकृत 10 रेलवे ओवरब्रिज(आरओबी) में से 3 का जीएडी अनुमोदित हो गया है जिस पर आगे का कार्य बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड की ओर से किया जाना है। जल्द ही उसका टेंडर किया जाएगा। शेष बचे 7 आरओबी का जीएडी जल्द अनुमोदित होगा और दरभंगा के सभी आरओबी का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा।
कोसी नदी पर बने पुल का नामकरण वाजपेयी के नाम से हो | सांसद ने कहा कि कोसी नदी पर बने रेल पुल का नामकरण अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किया जाए। उन्होंने मिथिला क्षेत्र के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर मैथिली में उद्बोधन पुनः शुरू करने एवं प्लेटफार्म का आधुनिकीकरण के करने, रेलखंड का दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण, स्टेशनों पर नए भवन, प्रतीक्षालय एवं यात्री सुविधा के लिए अन्य कार्य के ससमय पूर्ण किये जाने पर संतोष व्यक्त किया तथा रेलवे के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।

लहेरियासराय माल गोदाम में बना नया वार्फ एरिया
सांसद ने 135 करोड़ की लागत से दरभंगा-थलवारा रेलखंड के दोहरीकरण, लहेरियासराय स्टेशन पर 6 करोड़ की लागत से बने नए भवन, प्रतीक्षालय तथा हाई लेवल प्लेटफार्म संख्या 1 एवं 2, थलवारा स्टेशन पर 5 करोड़ की लागत से बने नए स्टेशन भवन, प्रतीक्षालय तथा हाई लेवल प्लेटफॉर्म, लहेरियासराय स्टेशन पर 2 करोड़ की लागत से लहेरियासराय माल गोदाम में नया वार्फ एरिया का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में विधायक अमरनाथ गामी व विधायक संजय सरावगी उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें