पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:8 जनवरी को कोरोना टीकाकरण के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ड्राई रन चलाया जाएगा : डॉ. वासव

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड-19 टीकाकरण जिला टास्क फोर्स की हुई बैठक में पोर्टल पर डाटा अपलोड करने का निर्देश

कोविड 19 टीकाकरण की अग्रिम तैयारी के लिए डीएम सह अध्यक्ष कोविड-19 टीकाकरण जिला टास्क फोर्स डॉ. त्यागराजन एस एम की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में जिला टास्क फोर्स की तीसरी बैठक की गई। जिसमें जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अमरेंद्र कुमार मिश्र ने कहा कि कोविड 19 टीकाकरण के लिए सीभीबीएमएस पोर्टल पर डाटा अपलोड किया जा रहा हैं। अभी भी डीएमसीएच से लगभग एक हजार एवं घनश्यामपुर, बेनीपुर एवं किरतपुर बाल विकास परियोजना से डाटा प्राप्त नहीं हुआ है।

डीएम ने जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कोविड पोर्टल के डाटा को शत प्रतिशत अपडेट कर लें। माइक्रो प्लानिंग करते हुए वैक्सीनेटर्स एवं टीकाकरण स्थल की अंतिम सूची बना लें। डीएम ने कोविड टीका का कोल्ड चैन मेंटेन करने के लिए उपलब्ध संसाधनों की सूची बनाने के निर्देश भी दिया। डब्लूएचओ के डॉ. वाशव राज ने कहा कि 8 जनवरी 2021 को पूरे देश में कोविड टीकाकरण के लिए ड्राई रन चलाया जाएगा। यहां भी किसी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में इसे करना होगा। डीएम ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में इसकी तैयारी करने के निर्देश दिये। बैठक में डीडीसी तनय सुल्तानियां, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, उप निदेशक जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, केयर की जिला समन्वयक श्रद्धा झा, डीपीएम (स्वास्थ्य) विशाल कुमार आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें