पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिलने के कारण मिथिला से मेधा का हो रहा पलायन, संकल्प के साथ करें शिक्षण कार्य : कुलपति

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एमआरएसएम कॉलेज में शिक्षाविद प्रो. उमाकांत चौधरी के जयंती समारोह में कई विद्वानों ने रखे विचार

एलएनएमयू के वीसी प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मिथिलांचल में मेघा की कोई कमी नहीं है। लेकिन, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिलने के कारण मेधा का पलायन यहां से हो रहा है। शिक्षण कार्य में संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों की भागीदारी अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के प्रचार-प्रसार के लिए संकल्प लेना होगा। प्रो. सिंह एमआरएसएम कॉलेज में गुरुवार को शिक्षाविद प्रो. उमा कांत चौधरी की जयंती पर आयोजित समारोह ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि पारंपरिक शिक्षा से अब काम नहीं चलेगा। नई शिक्षा पद्धति को अपनाना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता होनी चाहिए। उमा बाबू एक शिक्षक एवं शिक्षा प्रेमी थे। आज उनकी जयंती समारोह में हमें यह व्रत लेना होगा कि जैसे भी हो गुणवत्तापूर्ण एवं आधुनिक शिक्षा का प्रचार-प्रसार करेंगे।

विवि व कॉलेज के विकास में करेंगे सहयोग : विनय

विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी ने अपने पिता स्व. उमा बाबू के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने विवि एवं कॉलेज के विकास में हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। विधायक डॉ. रामचंद्र साह ने भी कॉलेज के विकास में हर प्रकार के सहयोग देने की बात कहीं। उन्होंने कहा कॉलेजों के शिक्षकों की समस्या के लिए सरकार से भी बात करूंगा।

पीजी की पढ़ाई जरूरी : डॉ. वैद्यनाथ चौधरी

कॉलेज के संस्थापक सचिव डॉ. वैद्यनाथ चौधरी बैजू ने कुलपति से कॉलेज में स्नातकोत्तर की पढ़ाई शुरू कराने की मांग की। मौके पर पूर्व विधान पार्षद एवं शासी निकाय के सचिव प्रो. विनोद कुमार चौधरी, प्राचार्य प्रो. अरविंद कुमार झा, प्रो. अयोध्या नाथ झा, विजय कुमार, राजकुमार चौधरी, मुखिया एवं शासी निकाय के अध्यक्ष प्रो. गुणानंद झा ने भी विचार रखे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें