पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:नगर थानाध्यक्ष व टेक्निकल सेल की सूझबूझ से अपराधियों के मंसूबे हुए नाकाम, पांच धराए

दरभंगा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शास्त्री चाैक पर अपराधियों की फायरिंग की जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी की फायरिंग

आपसी विवाद को लेकर गैंगवार को रूप देने की मंशा पाल बैठे अपराध कर्मियों के मंसूबे को पुलिसिया सक्रियता ने नाकाम कर दिया। जिसमें विभिन्न थानाें व टेक्निकल सेल की पुलिस की भी अहम भूमिका रही है। शुक्रवार की शाम थानेदार अजीत कुमार संध्या गश्ती को निकले थे। गश्ती के दौरान देर शाम उन्हें यह सूचना मिली की दरभंगा स्टेशन से सटे शास्त्री चौक स्थित गैंगवार को रूप देने अपराधकर्मी हथियारों से लैस जुटे हुए हैं। इस सूचना पर नगर थानाध्यक्ष ने त्वरित यह जानकारी वरीय पुलिस पदाधिकारी को देने के 15 मिनट के अंतराल में तकनीकी शाखा के कर्मी, विवि थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह, कोतवाली ओपी अध्यक्ष विपिन कुमार चिन्हित स्थल के आसपास जुट मिली सूचना के सत्यापन करने लगें। दूर से ही अपराध कर्मियों पर विशेष निगाहें डाली तो पुष्टि होने लगी कि शास्त्री चौक स्थित 11 से 12 की संख्या में अपराधी हथियारों से लैस आपस में गाली-गलौज कर रहे है। साथ ही हथियार भी लहराते हुए एक दूसरे के जान लेने पर उतारू थे।

हथियारों से लैस सौरभ श्रीवास्तव, रौशन झा, गोलू कुरेसी, फैयाज उर्फ जी साहब और दूसरे गैंग के रवि पूर्वे को पुलिस ने दबोचा

अपराधियों ने इन नामों की चर्चा की
पूछताछ में दिग्घी निवासी मोती झा के पुत्र रौशन कुमार, मौलागंज निवासी संजय श्रीवास्तव के पुत्र सौरव श्रीवास्तव, मुक्ती मुहल्ला निवासी मो मजनू के पुत्र मो रुस्तम, जहांगीर के पुत्र पप्पू उर्फ जाकिर, योगेंद्र सहनी के पुत्र कृष्णा सहनी, गोलू कुरैशी, एनएच नासिर के पुत्र फेवाद उर्फ जी साहब, प्रिंस, जॉनी, विक्की, केवटी बलहा निवासी गणेश पूर्वे के पुत्र रवि पूर्वे, पेपर गली सैफुल्लागंज निवासी नरेश पूर्वे के पुत्र कन्हैया उर्फ अनंत पूर्वे, छपकी निवासी दिलीप पासवान के पुत्र रेशम पासवान का नाम बताया गया है।

जंक्शन पर प्लेटफाॅर्म एक पर आरपीएफ के सामने भी दो राउंड फायरिंग हुई
अभियुक्त रौशन के पास से एक देश पिस्टल, गोली एवं मोबाइल बरामद हुआ है। वहीं सौरभ श्रीवास्तव के हांथ से एक पिस्टल, नोकिया फोन सहित घटनास्थल से 4 खोखा की बरामदगी हुई है। जंक्शन पर प्लेटफार्म एक पर आरपीएफ के सामने भी दो राउंड फायरिंग हुई। थानाध्यक्ष अजीत कुमार एवं मौजूद पुलिस बल ने अपने जान जोखिम में डाल अदम्य साहस का परिचय देते हुए अपराधियों द्वारा की जा रही फायरिंग की जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस की घेराबंदी से अपराधी होने लगे उग्र
गतिविधियों पर नजर बनाकर अपराधियों के घेराबंदी में पुलिस महकमा जुट गए। घेराबंदी की भनक लगते ही अपराधियों द्वारा पुलिस पर ताबड़तोड़ गोली चलाने लगे। इस बीच अपराधियों के गोली से बच उन्हें सरेंडर करने की भी बारबार अपील की गई। फिर भी अपराधियों द्वारा लगातार पुलिस पर गोलीबारी जारी रखी गई। फायरिंग करते करते दो अपराधी स्टेशन पर पहुंच गए। मजबूरन आत्मरक्षा में पुलिस की ओर से 5 गोलियां चलाई गई। फिर जाकर अपराधियों के गिरते मनोबल के बीच पुलिस के सूझबूझ से दोनों अपराध कर्मी को दबोच लिया गया।

हालांकि अन्य अपराधी फरार हो गये थे। गिरफ्तार किए गए अपराधियों में दिग्घी निवासी मोती झा के पुत्र रौशन, मौलागंज के संजय श्रीवास्तव के पुत्र सौरभ श्रीवास्तव को दो पिस्टल और गोलियों के साथ पकड़ा गया। हालांकि इन सभी से पूछताछ कर पुलिस कोतवाली ओपी के निकट के मो. एन एच नासिर के पुत्र फैजान उर्फ गाेलू और फबाद उर्फ जी साहेब के अलावा रेशम पासवान गिरोह के रवि पूर्वे जो कटहलबाड़ी निवासी गणेश पूर्वे का पुत्र पकड़ा गया। रवि वैसे केवटी थाना क्षेत्र के बलहा निवासी है।
दो गुटों के बीच वर्चस्व की लड़ाई
गिरफ्तार अपराधी रोशन कुमार एवं सौरभ श्रीवास्तव से पूछताछ के दौरान पता चला कि रवि पूर्वे एवं रेशम पासवान से कन्हैया पूर्वे के बीच वर्चस्व की लड़ाई है। जिसको लेकर सहयोग हेतु रोशन और सौरव को रुपया दिया गया था। जो उसके साथी गोलू कुरैशी के पास है। दोनों अभियुक्तों की निशानदेही पर बताए गए अभियुक्तों के घर बारी बारी से छापेमारी की गई परंतु सभी अपने घर से फरार हैं साथ ही अभी तो गोलू कुरैशी एवं विवाद अपने घर पर पकड़ा गया। पकड़ाने के साथ साथ उनके पास से एक लाख 26 हजार रुपए पांच सौ रुपए भी बरामद हुए हैं। सिटी एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया की साथी को आर्म्स एक्ट में आरोपित भी किया गया है। छापेमारी दल का नेतृत्व एसडीपीओ अनोज कुमार ने किया। एसपी ने बताया कि छापेमारी में शामिल पुलिस कर्मियों व अधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें