सिर्फ 5 टिकटों की हुई बुकिंग / एक जून से दरभंगा से चलाई जाएंगी पांच स्पेशल ट्रेनें, जंक्शन का आरक्षण काउंटर खुला, पहले दिन मात्र 5 टिकट की हुई बुकिंग

जंक्शन के आरक्षण काउंटर पर बैठे कर्मी। जंक्शन के आरक्षण काउंटर पर बैठे कर्मी।
X
जंक्शन के आरक्षण काउंटर पर बैठे कर्मी।जंक्शन के आरक्षण काउंटर पर बैठे कर्मी।

  • पहली शिफ्ट में सुबह 7 से दोपहर के 2 बजे तक 5 लोगों ने टिकट कटाए, दूसरी शिफ्ट में 8 बजे तक कोई नहीं आया

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

दरभंगा. लॉकडाउन की वजह बंद ट्रेन सेवा 71 दिनों बाद बहाल होने जा रही है। रेलवे ने एक जून से विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है। इसके तहत दरभंगा से पांच ट्रेनों का परिचालन एक जून से शुरू होना है। लेकिन रेलवे को दरभंगा से जिस तरह की आरक्षण टिकट की बुकिंग का अंदाजा था ठीक उसके विपरीत हुआ। शुक्रवार को जंक्शन पर आरक्षण टिकट के लिए काउंटर खोले गए जिसमें पूरे दिन में सिर्फ पांच ही टिकट काटे गए। जानकारी देते हुए जंक्शन के आरक्षण पदाधिकारी एसके झा ने बताया कि पहले शिफ्ट में यानी सुबह सात बजे से दोपहर के दो बजे तक पांच टिकट लोगों ने कटवाए उसके बाद अगले शिफ्ट में यानी आठ बजे तक एक भी टिकट लेने कोई नहीं आया। दरअसल दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद व अमृतसर के लिए नियमित गाड़ियां स्पेशल ट्रेन के रूप में एक जून से चलाई जानी है। लेकिन आरक्षण की स्थिति को देखकर रेलवे को निराशा हाथ लगी है। इन ट्रेनों में अग्रिम आरक्षण 30 दिन पूर्व ली जा सकती है। 
वेबसाइट या निजी मोबाइल एप से भी होगा आरक्षण
यात्री 1 जून से चलने से चलने वाली 5 गाड़ियों के लिए आरक्षित टिकट काउंटर के अलावा आइआरसीटीसी के वेबसाइट या मोबाइल एप केे निजी अकाउंट के माध्यम से कटा सकते हैं। सामान्य श्रेणी में यात्रा के लिए भी अग्रिम आरक्षण कराना होगा। 
एसी-टू श्रेणी के लिए यहां से नहीं होगा आरक्षण : एसी-टू श्रेणी के लिए आरक्षण टिकट रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउन्टर, रेलवे के यात्री टिकट सुविधा केन्द्र व आइआरसीटीसी के एजेन्ट के जरिए नहीं कटाई जा सकती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना