पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:बाढ़ पीड़िताें की मदद करें सक्षम लाेग; सामुदायिक किचन में खाना खाएं पर बर्बाद नहीं करें : सुनील

दरभंगा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक ने बाढ़ प्रभावित गांवाें का किया दाैरा, लाेगाें काे हर संभव सहायता दिलाने का दिया आश्वासन

विधायक सह जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कुमार चौधरी ने शनिवार को बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा कर प्रभावित लोगों से रूबरू होकर उनकी व्यथा सुनी और हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से संपूर्ण बेनीपुर को बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग की। विधायक श्री चौधरी शनिवार काे प्रखंड क्षेत्र के देवराम, अमेठी, नमती, शिवराम, माधोपुर, बलनी, जरिसो, फतुलाहा, कल्याणपुर आदि गांवाें का दौरा कर बाढ़ पीड़ितों की समस्या से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने सीओ अमोल मिश्र से नावों की संख्या में बढ़ाने की बात कही। साथ ही सामुदायिक किचन की संख्या भी बढ़ाने का निर्देश दिया।

उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि बाढ़ पीड़ितों के सहयोग में सक्षम व्यक्ति आगे आएं और सामान्य लोगों से उन्होंने अपील की कि प्रभावित लोग सामुदायिक किचन में आकर खाना जरूर खाएं लेकिन खाना को बर्बाद मत करें। मालूम हाे कि इस तरह की सूचना पिछले तीन दिनों से विभिन्न स्रोतों से मिल रही थी कि सामुदायिक किचन के माध्यम से गैर जरूरतमंद लोग खाना की बर्बादी करते हैं और प्लास्टिक शीट की छीना झपटी करते हैं। जिससे जरूरतमंद लोगों तक सामग्री नहीं पहुंच पाती है। इसलिए उन्होंने आम लोगों से अपील की कि आपदा की घड़ी में जरूरतमंदों का सहयोग होना चाहिए। साथ ही उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से पीड़ितों के साथ भेदभाव न कर समुचित पीड़ितों को लाभ दिलाने के लिए प्रयास करने का अनुरोध किया।

आपदा की घड़ी में किसी तरह की राजनीति नहीं
बलनी गांव के शिव शंकर झा के पुत्र के बाढ़ के पानी में डूबने से हुई मौत के मामले में जिला पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी से बात कर पोस्टमार्टम नहीं करवाने और पंचनामा के आधार पर उन्हें आपदा राहत मद से आर्थिक सहायता अविलंब उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। मनोज मिश्र, बीडीअाे सह सीअाे अमोल मिश्र, उप प्रमुख प्रेम कुमार झा, सत्य नारायण झा, मुखिया पंकज झा, सुधीर झा, अभय कुमार झा मुन्ना, सुधांशु शेखर चौधरी सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें