पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:जल के बिना जीवन की कल्पना अधूरी, यदि जल सुरक्षित है, तो हमारा कल भी सुरक्षित रहेगा : वीसी

दरभंगा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जल संरक्षण पर संस्कृत विश्वविद्यालय के बहुउद्देशीय भवन में सेमिनार आयोजित

जल संसाधन मंत्रालय से निर्देशित कैच द रेन कार्यक्रम के तहत नेहरू युवा केंद्र में मानव संस्कार की ओर से जल संरक्षण विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। संस्कृत विश्वविद्यालय के बहुउद्देशीय भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संस्कृत विवि के कुलपति प्रो. शशि नाथ झा ने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर कुलपति प्रो. शशि नाथ झा ने कहा कि जल संपूर्ण विश्व में मानव, पशु, पक्षी एवं प्रकृति के लिए आवश्यक है। जल ही जीवन है जल के बिना जीवन की कल्पना अधूरी है। अगर जल सुरक्षित हैं तो हमारा कल भी सुरक्षित रहेगा।

पानी के अभाव की वजह से जीवन संभव नहीं : नारायणजी

जल संरक्षण पर काम कर रहे नारायणजी चौधरी ने कहा कि अन्य ग्रहों पर जीवन सिर्फ पानी के अभाव की वजह से संभव नहीं है। अध्यक्षता जिला युवा अधिकारी रोशन कुमार ने किया। इस अवसर पर निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सीएम कॉलेज की अदिति कुमारी, द्वितीय स्थान नीली रानी एवं तृतीय स्थान मारवाड़ी कॉलेज की सृष्टि कुमारी ने हासिल किया। मौके पर कार्यक्रम संयोजक मानव संस्कार के सचिव मुकेश झा, धीरज कुमार, पिंटू भंडारी, बृजेश्वर पाठक, मुकुल शर्मा, अरविंद कुमार, प्रिया सिंह, अपूर्वा, पूजा भी थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें