पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्क रहें:24 घंटे में कोरोना से फिर 8 लोगों की मौत 147 नए पॉजिटिव मिले, 8 मरीज स्वस्थ हुए

दरभंगा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • डीएमसीएच के वार्डों में 75 प्रतिशत बेड को काेरोना मरीजों के लिए किया गया रिजर्व

पिछले 24 घंटे में कोरोना से फिर 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 147 नए पॉजिटिव मरीज मिले। मरने वाले में डीएमसीएच में 5 व प्राइवेट अस्पतालों में 3 लोगों का नाम शामिल है। उत्तर बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक हरौली के शाखा प्रबंधक कोरोना संक्रमित हो गए। बैंक को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। सिविल सर्जन कार्यालय के कंट्रोल रूम के नोडल अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इधर, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए डीएमसीएच अधीक्षक डॉ. ओपी गिरि ने बताया कि आइसोलेशन के अलावे कुल 1050 बेड के अस्पताल की 75 प्रतिशत सीट यानी 788 बेड को रिजर्व कर दिया गया है। जहां पर सिर्फ कोरोना मरीजों को रखा जाएगा।

सोमवार को मेडिसिन परिसर में स्थित डोएन, डेंगू वार्ड व मेडिसिन विभाग के सी ब्लॉक में अब कोरोना संदिग्ध को रखने के लिए व्यवस्था की गई है। हालात यह है कि कोरोना के शिकार लोगों को इलाज के लिए अस्पताल दर अस्पताल भटकना पड़ रहा है। संक्रमित लोगों की और मरने वाले की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड से निकाला गया कचरा उसी के नजदीक परिसर में फेंका जा रहा है। इससे भी संक्रमण के फैलने का खतरा है। पूछे जाने पर अधीक्षक डॉ. ओपी गिरि ने बताया कि एजेंसी से सफाई करने के लिए कहा जाएगा।

जिले में अब तक 2,86,810 लोगों ने ही ली कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन
जिले में अभी तक कुल 286,810 लोगों को कोरोना कोरोना वैक्सीन दिया जा चुका है। सोमवार को कुल 6422 लोगों को वैक्सीन दिया गया है। इसमें से 2648 लोगों को प्रथम डोज व 3774 लोगों को दूसरा डोज वैक्सीन दिया गया। अलीनगर टीकाकरण के लिए 3 जगहों पर शिविर आयोजित कर टीका लगाया गया जिनमें तूमौल गांव में 70 लोगों को , रामपुर उदय में 120 लोगों को 4 बजे शाम तक टीकाकरण किया जा चुका था।

होम आइसोलेट कटका के सरपंच ने तोड़ा दम

सिंहवाड़ा प्रखंड के कटका पंचायत के सरपंच रामरेखा यादव का निधन सोमवार को होम आइसोलेशन में हो गया। वे एक सप्ताह से बुखार खांसी से पीड़ित थे। शहर के एक निजी अस्पताल की जांच में पॉजिटिव आने पर वे होम आइसोलेट थे।

किरतपुर में बाहर से आने वाले घूम रहे खुलेआम
प्रखंड में अभी तक 4 पॉजिटिव केस मिले हैं। प्रवासी गांव में खुलेआम घूमते नजर आ रहे हैं। जिससे लोगों में डर व संशय की स्थिति बनी हुई है। जबकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किरतपुर और रामखेतरिया में कोविड जांच सेंटर बना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें