पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुलिस की मनमानी:मास्क के बदले गमछा से मुंह ढंक कर जा रहे लाेगों का टावर चाैक पर काटा चालान

दरभंगा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मास्क पहनने का ही निर्देश है, गमछा और तौलिया खिसक कर मुंह-नाक पर से हट जाता हैै
  • गमछा बांध कर चलने वालों से फाइन करना गलत है, पदाधिकारियों काे जानकारी दी जाएगी

कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है। कुछ छूट के साथ लॉकडाउन लागू है। इस बीच साेशल डिस्टेंस का पालन करना और नाक-मुंह ढंकना जरूरी है। सरकार ने बिना मुंह ढंके घर से निकलने पर जुर्माना का प्रावधान किया है। मुंड ढंकने के लिए कई लाेग मास्क की जगह तौलिया व गमछा का इस्तेमाल करते हैं। मगर पुलिस वाले इनसे भी सख्ती से पेश आ रहे हैं और डांट-फटकार कर मास्क नहीं रहने की बात कह कर 50 रुपए जुर्माना वसूल रहे हैं। लहेरियासराय थाना के निकट लहेरियासराय टावर चौक जो कमिश्नरी और पुलिस मुख्यालय का चौक है, वहां शुक्रवार काे ऐसा ही मामला देखा गया।

शुक्रवार को सिमरी के गुड्डू कुमार, गंगापट्‌टी के भगवान झा, जोगियारा के लक्ष्मी पंजियार, आनंदपुर के देवेन्द्र मिश्र आदि से तौलिया व गमछा से नाक-मुंह ढंके रहने के बावजूद भी जमादार बैद्यनाथ प्रसाद ने जुर्माना वसूल लिया। वहीं, गुरुवार को भी राहगीरों को लहेरियासराय टावर पर खड़े सिपाही ने रोक कर मास्क के बदले गमछा का उपयाेग करने पर चालान काटा था। वहीं, पुलिस ने जिन लाेगाें का चालान काटा उनका कहना था की एक ओर पुलिस जिले में कोरोना से बचने के लिए नियमों का पालन कराने में विफल है और दूसरी ओर गमछा बांध कर निकलने वाले लाेगाें का चालान काट कर जबरन वसूली कर रही है।

मुंह और नाक ढंक कर ही घर से बाहर निकलने का है निर्दे

नगर निगम को जाएगी वसूली गई राशि : थानेदार

मास्क और तौलिया में अंतर है। तौलिया खुल भी जाता है और नाक-मुंह से हट भी जाता है। हेलमेट पहनने पर वह खुल कर अलग हो जाता है। मास्क पहनने का निर्देश है तो मास्क ही पहना है। जुर्माना के रूप में वसूली की गई यह राशि नगर नगम को भेजी जाती है। मास्क से नाक-मुंह ढका रहता है।
हरि नारायण सिंह, इंस्पेक्टर इंचार्ज

गमछा बांध कर निकलने का भी प्रावधान : एसपी

मास्क के साथ-साथ गमछा बांध कर भी घर से निकलने का प्रावधान है। गमछा बांध कर सड़क पर अाने-जाने वालाें पर फाइन करना गलत है। इसकी जानकारी पुलिस पदाधिकारियों काे दी जाएगी।
योगेन्द्र कुमार, सिटी एसपी

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें