पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कटिबद्धता:9 माह बाद हुई नगर निगम के सामान्य बाेर्ड की बैठक में सदस्याें ने बुडको और पीएचईडी के कार्याें पर उठाए सवाल

दरभंगा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर आयुक्त ने समस्याओं के निदान का दिलाया भरोसा, विधायक ने शहर के सौंदर्यीकरण के प्रति जताई कटिबद्धता

नगर निगम में पार्षदों की 9 महीना बाद हुई सामान्य बोर्ड बैठक हंगामेदार रही। विपक्षी गुट के पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के गिरने की भड़ास जमकर निकाली। टाउन हॉल में बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता मेयर बैजयंती देवी खेड़िया ने की। बैठक का संचालन नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने किया। नगर विधायक संजय सरावगी भी बैठक में शामिल हुए। विधायक संजय सरावगी ने कहा कि सरकार शहर के सौदर्यीकरण के लिए कृतसंकल्पित है। शहर के हर वार्ड को समान रूप से विकास के पथ पर लाने का हर संभव प्रयास कर रहा है। पार्षदों ने बारी-बारी से वार्डो में बढ़ती समस्याओं की झड़ी लगा दी।

सबसे ज्यादा पार्षदों ने नल जल योजना की विफलता, सफाई कार्य में ढ़िलाई और बाढ़ सहायता राशि के वितरण में छूटे हुए लाेगों को राशि मुहैया कराने के संबंध में आवाज उठाई। वार्ड 5 की पार्षद पूजा मंडल ने विपक्षी होने का कर्तव्य निभाते हुए अविश्वास प्रस्ताव के गिरने की खीझ भी जमकर निकाला।

सोहन यादव को पार्षदों को बीच में टोकना पड़ा भारी
वार्ड नंबर 16 के पार्षद सोहन यादव को वार्ड 40 के पार्षद की अाेर से मेयर से सवाल करने पर टोकने पर सदन में विपक्षी पार्षदों ने हंगामा खड़ा कर दिया। नगर आयुक्त के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। तब जाकर सदन की कार्यवाही आगे बढ़ सकी।

मधुबाला सिन्हा रहीं मुखर, मेयर पर लगाए कई आरोप
वार्ड 21 की पार्षद मधुबाला सिन्हा ने मेयर पर कई आरोप जड़ते हुए निगम की शिथिलता का जिक्र किया। उन्हाेेंने कहा कि मेयर को पूरे शहर की चिंता होनी चाहिए। वार्ड 46 के पार्षद राजू पासवान ने कहा कि शहर में गंदगी के उठाव के समय में बदलाव किया जाए। ताकि पिकआवर में लोगों को परेशानी न हो। वार्ड 45 के पार्षद देव कृष्ण झा ने कहा कि शहर की समस्याओं को सभी लोग दरकिनार करके सभी पार्षद अपने-अपने वार्डों की फिक्र कर रहे हैं। ​​​​​​​

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें