पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:ऑर्थो वार्ड में महिला को ऑपरेशन के पहले दी सूई तो होने लगी खून की उल्टी, फिर माैत के बाद बवाल

दरभंगा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएमसीएच में बहादुरपुर की माला देवी 7 दिनों से थीं भर्ती, टूटे बाएं हाथ का हाेना था ऑपरेशन

डीएमसीएच के ऑर्थो वार्ड में 7 दिनों से भर्ती बहादुरपुर प्रखंड के अब्दुल्लापुर गांव की 45 वर्षीया घायल महिला माला देवी की टूटे बायां हाथ के अाॅपरेशन के लिए दी गई सूई के बाद बुधवार को माैत हाे गई। परिजनाें के मुताबिक सूई देने के बाद खून की उल्टी हुई अाैर उनकी माैत हाे गई। माैत हाेते ही परिजनाें ने चिकित्सा में लापरवाही एवं मारपीट के इस मामले में पुलिस पर आरोपियो काे बचाने का अाराेप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान इमर्जेंसी के मेन गेट काे एक से डेढ़ घंटे तक बंद रखा। सूचना पर सदर एसडीपीओ अनोज कुमार, विवि थानाध्यक्ष, लहेरियासराय थानाध्यक्ष, सदर थानाध्यक्ष, नगर थानाध्यक्ष आदि पहुंचे। पदाधिकारियों ने मृतका के परिजनों से बातचीत कर मामले की जांच का आश्वासन दिया।

तब लाेग शांत हुए और शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। बताया जाता है कि मारपीट में घायल माला देवी काे 30 मार्च काे डीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। उसका बायां हाथ टूट गया था। बुधवार को ऑपरेशन कर उसके हाथ में स्टील लगाना था। ऑपरेशन से पहले महिला को ऑर्थो वार्ड की नर्स ने सुबह 9.10 बजे इंजेक्शन लगाई। इसके बाद महिला के मुंह से ब्लड के साथ ही गाज निकलने लगे। इसको देखकर परिजन उन्हें एम्बुलेंस से करीब 9.30 बजे इमरजेंसी ले गए। इमरजेंसी में पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घाेषित कर दिया।

इमरजेंसी वार्ड में ताला जड़कर डेढ़ घंटे तक हंगामा किया, कार्रवाई के आश्वासन पर माने

बाइक की ठोकर के बाद हुआ था बवाल, नहीं की गई कार्रवाई

बाइक की ठोकर से हुए विवाद के बाद हिंसक झड़प में माला देवी (35 वर्ष) जख्मी हो गई थी। यह घटना 29 मार्च को हुई थी। माला देवी के पुत्र विकास यादव को बाइक से धक्का लग गया था। इसको लेकर राम प्रसाद यादव से कहासुनी हुई थी। इसी मामले से आक्रोशित होकर 30 मार्च को मारपीट किया। इसी बीच माला देवी पर हाथ टूट गया। हालांकि इस मामले में दोनों पक्षों ने बहादुरपुर थाने में 31 मार्च को एफआईआर दर्ज कराई। माला देवी के आवेदन पर अब्दुल्लाहपुर के रामप्रसाद यादव, संतोष यादव, बिरजू यादव, विकास यादव, मनटुन यादव, बिलटू यादव, महेश यादव, गरीबन यादव और पुतुल यादव को नामजद किया गया। वहीं, दूसरे पक्ष से राम प्रसाद यादव के पुत्र विकास कुमार के आवेदन पर माला देवी के पक्ष के 13 लोगों पर उसी दिन एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने से परिजनों में नाराजगी

मृतका के परिजन महेश कुमार, प्रदीप यादव व दर्जनों ग्रामीणों का कहना है कि होली व उसके एक दूसरे दिन बहादुरपुर प्रखंड के डरहार पंचायत के अब्दुल्लापुर गांव के ही राम प्रसाद यादव के परिवार के बीच में झगड़ा हुआ था। जिस दौरान महेश यादव की पत्नी माला देवी जख्मी हो गई थी। जिसमें महिला का बायां हाथ टूट गया था महेश यादव के पक्ष की ओर से आरोपी के विरूद्ध बहादुरपुर थाना में एफआईआर दर्ज करवाई गई। इसके बाद भी पुलिस ने आरोपियो की गिरफ्तारी नहीं की। बताया जा रहा है कि आरोपियो की पहुंच पुलिस प्रशासन में है। जिसके कारण कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

नामजद 9 लोगों में से एक की गिरफ्तारी

सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनोज कुमार ने बताया कि 30 मार्च को दो परिवारों के बीच में बाइक से धक्का लगने को लेकर मारपीट हुई थी। इसमें महिला जख्मी हो गई थी। दोनों ही पक्षों की ओर से बहादुरपुर थाना में मामला दर्ज है। जिसमें मृतक के परिजन की ओर से 9 लोगों पर नामजद किया गया है। उसमें से एक की गिरफ्तारी हुई है। नामजद लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी। इसके लिए निर्देश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें