पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:लक्ष्य के अनुरूप कोरोना सैंपल लेने का दिया निर्देश

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लक्षण वाले मरीजों को अस्पताल में कराएं भर्ती

कोविड-19 का द्वितीय लहर बड़े शहरों में प्रवेश कर चुका है और बड़े शहरों से लोगों का आवागमन भी जारी है। राज्य सरकार ने सभी जिलों को इससे सतर्क रहने एवं कोविड-19 के रोकथाम के लिए सभी उपायों में तेजी लाने के निर्देश दिए। सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी दिए गए लक्ष्य के अनुरूप सैंपल कलेक्शन का कार्य करें तथा लक्षण वाले पॉजिटिव मरीजों को डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराएं। ये बातें डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने अपने कार्यालय कक्ष में सीएस, डब्ल्यूएचओ के जिला प्रतिनिधि, स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कोरोना से सतर्क रहने व उसकी रोकथाम के लिए सभी उपायों में तेजी लाने का निर्देश भी दिया।

ए सिम्टोमिक मरीजों को होम आइसोलेट में रखें

डीएम ने कहा कि ए सिम्टोमिक पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेट करें तथा चिकित्सक एवं पारामेडिकल स्टाफ उनकी नियमित जांच करें। प्रखंड स्तर पर क्रियान्वित नियंत्रण कक्ष से फोन के माध्यम से होम आइसोलेट पॉजिटिव मरीज का नियमित अनुश्रवण करें और उन्हें चिकित्सीय सलाह दें।

मिजिल्स को समाप्त करने का लक्ष्य तय

डीएम ने कहा कि प्रत्येक माह की 9वीं एवं 21वीं तारीख को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान चलाएंं। अगले 3 दिनों में प्रसव गृह में निर्धारित दवाओं को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। टीकाकरण की गति धीमी है। 2023 तक मिजिल्स को समाप्त करने का लक्ष्य निर्धारित है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser