पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना को लेकर आंकड़े लगातार चिंताजनक:काेराेना से दाे और मौत, 3400 लाेगाें की जांच में 31 नए संक्रमित मिले

दरभंगा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2693 लोग हो चुके हैं संक्रमित, जिले में 2 दिनों में 4 लोगों की मौत के साथ 35 हुई मृतकों की संख्या

डीएमसीएच में बुधवार काे फिर दो लोगों की मौत कोरोना से हो गई। इसमें से तारडीह के 62 वर्षीय वृद्ध व मधुबनी जिले के जयनगर के एक 60 वर्षीय वृद्ध शामिल हैं। डीएमसीएच में कोरोना से दो दिनों में 4 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी तक कोरोना से कुल 2693 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 35 लोगों की मौत भी हो चुकी है। जिले में बुधवार काे 31 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रैपिड एंटीजन किट से 3400 लोगों की जांच में 21 पॉजिटिव मिले हैं। जबकि डीएमसीएच के फ्लू कॉर्नर में जांच में 3 व आरटीपीसीआर जांच में 7 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस तरह से जिले में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या बढ़कर 2693 तक पहुंच गई है। इसमें से 2484 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। मनीगाछी में ब्रह्ममपुर पंचायत के कन्हौली गांव में 2 परिवार के 8 लोग पॉजिटिव मिले हैं।

अप्रैल से जून तक महज 175 मामले ही आए थे, 2 माह में 3 हजार के करीब
अप्रैल से जून तक महज 175 मामले सामने आए थे। यह सभी लोग बाहर से अपने घर आए थे। तब दरभंगा में रहने वाले किसी भी व्यक्ति के संक्रमित होने की सूचना नहीं थी। जुलाई से अगस्त माह में नियंत्रित तरीके से अनलॉक किया गया। फिर भी इन दो माह में केस बढ़े और 2242 तक पहुंचा। सितंबर माह में करीब-करीब सभी पाबंदियां को हटा दिया गया हैं। 21 सितंबर से स्कूलों और थिएटरों को भी खोला जा सकता है। इसके साथ ही सरकार ने सारी जिम्मेदारी लोगों पर डाल दी। इस 16 दिनों में 451 केस सामने आए और कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 2693 तक पहुंच गई।

उर्दू बाजार में हुई मौत के बाद 9 लाेगाें की जांच में 2 पॉजिटिव

लहेरियासराय थाना अंतर्गत उर्दू बाजार की एक महिला की सामान्य मौत हो गई। उसके श्राद्ध कर्म में कई परिजन आए। एक जगह जमा होकर भोज खाने, खिलाने या समूह में जमा होने वाले लापरवाह लोगों के बीच इसकी अनदेखी जानलेवा बनी है। हरियाणा से आए एक रिश्तेदार की जांच में कोरोना पॉजिटिव के बाद भी लोग नहीं सहमे और उसकी मौत के बाद लोगों की बेचैनी बढ़ी हुई है। प्रशासन और स्वास्थ्य प्रशासन के बीच निगम प्रशासन सजग हुई और आज उन परिवार के 9 सदस्यों की कोरोना जांच में 2 पॉजिटिव मिलने के बाद स्वस्थ्य लोग भी अपने स्वास्थ्य के प्रति परेशान है। बताया जाता है कि यहां अब कैंप लगाकर जांच लगाया जाएगा। वहीं, मंगलवार की रात शव को जलाया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें