पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पालन जरूरी:नए पैटर्न पर होगी मैट्रिक परीक्षा सोशल डिस्टेंस का पालन जरूरी

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बदली हुई परिस्थिति में मैट्रिक की परीक्षा का नजारा बदला-बदला नजर आएगा। परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था से लेकर परीक्षा का पैटर्न भी बदला-बदला होगा। परीक्षार्थियों को पहले भी जूता-मोजा पहनकर हॉल में जाने पर रोक थी अब भी बरकरार है। साफ-सफाई के मामले में विशेष बदलाव देखने को मिलेगा। प्रत्येक पाली के बाद हॉल को सेनेटाइज कराया जाएगा। प्रत्येक विषय की परीक्षा के बाद उत्तरपुस्तिकाओं की बारकोडिंग में और भी सख्ती देखने को मिलेगा।

यह जानकारी एमएल एकेडमी में गुरूवार को मैट्रिक परीक्षा केंद्राधीक्षकों के साथ हुई बैठक में डीईओ डॉ. महेश प्रसाद सिंह ने दी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीईओ ने कहा कि स्वच्छ व कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा के संचालन के साथ ही कोरोना गाइडलाइन का हर हाल में पालन सुनिश्चित कराना सब की जिम्मेदारी है। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करने के समय से ही फिजिकल डिस्टेंस का पालन कराना सुनिश्चित कराया जाए। किसी भी केंद्र में आवंटित छात्रों को फिजिकल डिस्टेंस के साथ बैठाने की व्यवस्था करनी है।

इसके लिए समुचित बेंच-डेस्क की व्यवस्था पहले की कर लें। किसी भी केंद्र में किसी भी प्रकार की कमी रह गई होतो समय से पूर्व की दूर कर लिए जाए। यदि आवश्यकता हो तो कार्यालय से समय से पहले ही सहयोग हासिल करें। जिले के 58 हजार मैट्रिक परीक्षार्थियों के लिए 54 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा की शुरूआत 17 फरवरी से होगी जो 24 फरवरी तक दो पालियों में चलेगी। दोनों पालियाें में एक ही विषय की परीक्षा होनी है। एक परीक्षार्थियों को एक ही पाली में परीक्षा देनी है। बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ. महेश प्रसाद सिंह के अलावा परीक्षा संभाग प्रभारी अरूण कुमार राम, सराेज कुमार चौधरी, डॉ. विश्वभारती यादव आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें