पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम पूर्वानुमान:कल से 19 सितंबर तक छाए रहेंगे मध्यम बादल

दरभंगा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के वीआईपी रोड में जमकर हुई बारिश से आते-जाते लोग। - Dainik Bhaskar
शहर के वीआईपी रोड में जमकर हुई बारिश से आते-जाते लोग।
  • हल्की से मध्यम बारिश की संभावना, अधिकतम तापमान 30-34 डिग्री सेल्सियस रह सकता है

पिछले एक सप्ताह से उमस भरी गर्मी और चिलचिलाती धूप झेल रहे लाेगाें काे मंगलवार की सुबह से मौसम के बदले मिजाज और दोपहर बाद हुई बारिश से राहत मिली। हालांकि बारिश के कारण सूखी सड़कों पर जरूर जलजमाव हाे गया जिससे कई मोहल्लों में लाेगाें काे आवागमन में परेशानी हुई। मगर गर्मी से निजात मिली। मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 15 से 19 सितंबर तक मध्यम बादल छाए रह सकते हैंं। इस अवधि में हल्की बारिश हाे सकती है। कुछ स्थानों पर मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 30-34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 25-27 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। पूरवा हवा चलने का अनुमान है। आैसतन 10-20 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

समसामयिक सुझाव
बारिश की संभावना को देखते हुए किसान खड़ी फसलाें में सिंचाई स्थगित रखें एवं फसलाें में कीटनाशी दवाओं का छिड़काव सावधानी पूर्वक आसमान साफ रहने पर ही करें। मक्का, खरीफ प्याज, चारा एवं अन्य सब्जियों वाली फसलों में आवश्यकतानुसार नत्रजन उर्वरक का व्यवहार करें।
इन मोहल्लों में जलजमाव
लाेगाें काे बारिश से राहत ताे मिल गई लेकिन शहर के मदारपुर, माेगलपुरा, बंगालीटाेला, बलभद्रपुर, लक्ष्मीसागर अादि माेहल्ला में जलजमाव हाे गया।

खबरें और भी हैं...