पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिलान्यास:केंद्रीय मंत्री से मिलकर सांसद ने एम्स के शिलान्यास कराने की अपील की

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने दिल्ली में मुलाकात कर उनसे एम्स के शिलान्यास को लेकर चर्चा की। साथ ही उन्होंने दरभंगा में नवनिर्मित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में जल्द से जल्द ओपीडी सेवा शुरू करवाने का भी आग्रह किया। सांसद ने कहा कि देश का 22वां एम्स दरभंगा में बनेगा। दरभंगा में एम्स बन जाने से 8 करोड़ मिथिलावासी एवं बिहारवासी सहित पड़ोसी देश नेपाल तथा पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के कई जिले के लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

एम्स बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के साथ साथ काफी संख्या में रोजगार का भी सृजन करेगा। प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष तौर पर लाखों मिथिलावासियों को रोजगार मिलेगा। दरभंगा के सुपर स्पेशियलिटी में ओपीडी सेवा शुरू हो जाने से स्वास्थ्य सेवा अच्छी होगी और आने वाले समय में एम्स, डीएमसीएच, सुपर स्पेशियलिटी और सदर अस्पताल के साथ दरभंगा स्वास्थ्य के क्षेत्र में रोल मॉडल बनेगा। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में समस्त दरभंगावासी सहित सम्पूर्ण मिथिलावासियों को सभी आरओबी, आईटी पार्क, रेलखंड दोहरीकरण का भी लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। बीते दिनों दो स्वदेशी कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन और कोविशील्ड के आपात इस्तेमाल को डीजीसीईआई ने भी स्वीकृति दे दी हैं। सांसद ने 130 करोड़ देशवासियों के वैक्सीनेशन के लिए प्रधानमंत्री को अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए वैक्सीन निर्माण में लगे सभी विशेषज्ञों व वैज्ञानिकों सहित देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश कोरोना से मुक्त होगा और आत्मनिर्भर बनेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें