पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर अभियान:कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं, समय से इलाज और जांच ही बचाव का मूल मंत्र : डॉ. भाव्या

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चंद्रशेखर चैरिटेबल हॉस्पिटल में अभी मास्क ही वैक्सीन है अभियान चलाया

कोरोना से बचने के लिए सबसे जरूरी यह है कि जो भी लोग घर से बाहर निकले वे मास्क पहनने का पूरी तरह से ध्यान रखें। कोरोना से वृद्ध व गर्भवती महिलाओं को सबसे अधिक खतरा है। दोनों को अधिक सावधानी बरतनी है। गर्भवती महिलाओं को इस बात का ध्यान रखना है कि जब भी वे अस्पताल जाएं तो मास्क व सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखें। पानी पीते रहे। कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है, समय से इलाज और समय से जांच ही इससे बचने का मूलमंत्र है। ये बातें चंद्रशेखर चैरिटेबल हॉस्पिटल अल्लपट्टी में दैनिक भास्कर के अभी मास्क ही वैक्सीन है अभियान के तहत प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. भाव्या झा ने कहीं।

सर्दी, खांसी, बुखार, पेट खराब व पेशाब में जलन हो तो डॉक्टर से मिलें

स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. पुष्पा, डॉ. भाव्या झा, व डॉ. कन्हैया झा ने कहा कि सर्दी, खांसी, बुखार, पेट खराब व पेशाब में जलन हो तो डॉक्टर से जरूर मिले। कोविड 19 के जांच कराएं। जबतक जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती है, तब तक लक्षण वाले लोग आइसोलेट में ही रहे। ऐसे में वे अगर बाजार में घूमते हैं, तो दूसरे को भी संक्रमित करेंगे। क्योंकि यह संक्रमित बीमारी है। जैसे ही जांच रिपोर्ट पॉजिटिव अाए तो डॉक्टर से तुरंत सलाह लें। मास्क जरूर पहने, इससे आपके परिवार के दूसरे लोग संक्रमित होने से बचेंगे। पॉजिटिव मरीज को 21 दिनों के आइसोलेशन के बाद फिर से जांच कराएं। मौके पर सोनू, सुमन चौधरी, सदानंद चौधरी, सुमन झा, मनीष राय, रजनीश आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser