पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तैयारियां पूरी:बेनीपुर और अलीनगर प्रखंड क्षेत्र में पंचायत चुनाव को लेकर आज से शुरू होगा नामांकन, बेनीपुर में बनाए गए पांच काउंटर

दरभंगा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बेनीपुर प्रखंड परिसर में नाजिर रसीद कटाने के लिए लगी लंबी लाइन। - Dainik Bhaskar
बेनीपुर प्रखंड परिसर में नाजिर रसीद कटाने के लिए लगी लंबी लाइन।
  • जिला परिषद सदस्य के उम्मीदवार अनुमंडल कार्यालय में करेंगे नामांकन

पंचायत चुनाव को लेकर बेनीपुर अनुमंडल अंतर्गत बेनीपुर एवं अलीनगर प्रखंडों में आज से नामांकन किया जाएगा। नामांकन को लेकर अनुमंडल कार्यालय एवं प्रखंडों में अलग-अलग सारी तैयारी पूरी की जा चुकी है। सोमवार से बेनीपुर प्रखंड में नाजिर रसीद कटनी शुरू हो गई है। नामांकन के लिए पद वार पांच काउंटर बनाए गए हैं। वहीं जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन अनुमंडल कार्यालय में होगा। जिला परिषद के लिए बेनीपुर में 3 सीटों व अलीनगर प्रखंड में 2 सीटों के लिए अनुमंडल कार्यालय बेनीपुर में नामांकन होगा इसके लिए बेनीपुर व अलीनगर के सहायक निर्वाची पदाधिकारी एवं कर्मियों का अलग-अलग टेबल निर्धारित किया गया है। नामांकन दिन के11 बजे से शाम के 4 बजे तक होगा।

बता दें कि बेनीपुर प्रखंड अंतर्गत 16 पंचायतों के कुल 523 पदों के लिए उम्मीदवारों का नामांकन बेनीपुर प्रखंड में किया जाना तय है। इसमें मुखिया की 16, पंचायत समिति सदस्य के 23, वार्ड सदस्य के 234, सरपंच के 16 एवं पंच के 234 पदों पर उम्मीदवार नामांकन करेंगे। इसके लिए प्रखंड प्रशासन द्वारा सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। नामांकन के लिए पदवार अलग अलग काउंटर की व्यवस्था कर ली गई है । मुखिया पद के उम्मीदवार अंचल कार्यालय में नामांकन करेंगे। इसके लिए सहायक निर्वाचन पदाधिकारी के रूप में बीएओ कृष्ण कुमार को प्रतिनियुक्त किया गया है।

वहीं पंचायत समिति सदस्य का नामांकन प्रमुख प्रकोष्ठ में होगा जहां निर्वाचित पदाधिकारी सह बीडीओ अमोल मिश्र स्वयं रहेंगे। सरपंच पद का नामांकन 20 सूत्री कार्यालय प्रकोष्ठ में होगा। इसके लिए सहायक निर्वाचित पदाधिकारी बीएलओ नकुल प्रसाद को बनाया गया है। इसी तरह किसान भवन बेनीपुर को वार्ड सदस्यों के लिए नामांकन स्थल के रूप में चयन कर इस जगह सहायक निर्वाचन पदाधिकारी के रूप में राजेश कुमार को प्रतिनियुक्त किया है।

खबरें और भी हैं...