बिहार में स्पूतनिक-वी के दूसरे सेंटर का उद्घाटन:दरभंगा में खुला उत्तर बिहार का पहला स्पूतनिक कोविड वैक्सीनेशन सेंटर, 1200 रुपए में लगेगा पहला डोज

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सबसे पहले दरभंगा शहर के एक व्यक्ति को स्पूतनिक टीका लगाया गया। - Dainik Bhaskar
सबसे पहले दरभंगा शहर के एक व्यक्ति को स्पूतनिक टीका लगाया गया।

दरभंगा शहर के मेट्रो हॉस्पीटल में बिहार के दूसरे और उत्तर बिहार के पहले स्पूतनिक-वी कोविड वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत हुई। इसका उद्घाटन बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने किया। इस अवसर पर सबसे पहले दरभंगा शहर के एक व्यक्ति को स्पूतनिक टीका लगाया गया।

उद्घाटन के अवसर पर बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी हो रही है कि दरभंगा में उत्तर बिहार के पहले स्पूतनिक वी कोरोना टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया गया है। उन्होंने कहा कि इसके पहले कोविशील्ड और कोवैक्सीन का टीकाकरण दरभंगा में चल रहा था। मंत्री ने कहा कि स्पुतनिक वी का टीकाकरण शुरू होने से लोगों को ज्यादा फायदा होगा। जो भी व्यक्ति स्पूतनिक वी टीके का इंतजार कर रहे थे, उनके लिए अब वैक्सीन सुलभ हो गई है।

उद्घाटन करते श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा।
उद्घाटन करते श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा।

मेट्रो हॉस्पीटल की चिकित्सक डॉ. रूही यासमीन ने कहा कि यहां 1200 रुपए में वैक्सीन का पहला डोज मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस वैक्सीन में साइड इफेक्ट बेहद कम है। उन्होंने कहा कि कोविशील्ड और कोवक्सीन टीका लगवाने पर सर दर्द, बदन दर्द और बुखार जैसी शिकायतें मिलती थी लेकिन स्पूतनिक वी में इस तरह की शिकायतें नहीं के बराबर मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि स्पूतनिक वी टीका कोरोना से 90 प्रतिशत से ज्यादा प्रतिरोधक क्षमता देता है। डॉ. यासमीन ने कहा कि सभी लोगों का टीकाकरण किया जाए ताकि कोरोना से देश को मुक्ति मिले।

खबरें और भी हैं...