पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:एनएसयूआई ने जाम से निजात के लिए प्रशासन को दिए सुझाव

दरभंगा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना हेलमेट के पकड़े जाने पर जुर्माना के साथ ही तत्काल हेमलेट खरीद कर देने पर हो सकता है सुधार

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन व डीटीओ जाम ओर जांच से निजात के लिए कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए है। एनएसयूआई जिलाध्यक्ष त्रिभुवन कुमार ने कहा कि एमके कॉलेज के पास बराबर जाम की समस्या बनी रहती है। शुक्रवार को भी छात्रों को परीक्षा के दौरान काफी परेशानी देखकर उन्होंने यह सुझाव दिया है। स्वतंत्र देश के आजाद नागरिक होने के नाते मैं पुलिस प्रशासन को सच्चाई में सहयोग और सांगठनिक सुझाव देता हूं। पुलिस चप्पे-चप्पे पर मोटरसाइकिल जांच टीम लगा जांच करती है।

यह एक अच्छी पहल है। लेकिन इस पहल से उतना प्रभाव नहीं पड़ रहा है। जितना दरभंगा एनएसयूआई के सुझाव से प्रभाव पड़ेगा। जितने भी गाड़ियां जांच के दौरान बिना हेलमेट का पाया जाता है, उसे फाइन जरूर करें। लेकिन, उस फाइन के बदले में एक-एक हेलमेट दें। ताकि उसके पास हेलमेट पर्याप्त हो जाएगा। पुनः फाइन के डर से हेलमेट का उपयोग करने लगेगा। कोई गलती से हेलमेट भूल गया तो पुनः फाइन करें और फाइन का पैसे के बदले में हेलमेट दे। फिर महत्व समझेगा जब दो से चार बार फाइन लगेगा घर में दो से चार हेलमेट रहेगा तो चाह करके भी नहीं भूलेगा।

पुलिस प्रशासन का सर दर्द में कमी आएगी। जांच में लगे हुए पुलिस प्रशासन को जाम से निजात सहित अन्य कार्य में उपयोग करे। परीक्षा के दौरान कॉलेज और स्कूल गेट पर पुलिस को तैनात करे। जिससे जाम की समस्याओं से हद तक निजात मिलेगा। हर मुख्य जगह पर ट्रैफिक पुलिस को भी निर्देश करें जिसके पास हेलमेट नहीं उसको फाइन के साथ हेलमेट लेना अनिवार्य होगा। एनएसयूआई आग्रह किया कि पुलिस एक महीना ईमानदारी से मुहिम को लागू करे तो दरभंगा जिला में हर मोटरसाइकिल चालक के सर पर पुलिस प्रशासन को हेलमेट ही नजर आएगा।

त्रिभुवन कुमार ने कहा बाद में इस मुद्दे पर डीटीओ से तकरीबन 5 से10 मिनट बात हुई है। एसएसपी ने संज्ञान लेते हुए दरभंगा ट्रैफिक पुलिस को निर्देशित किया है। ट्रैफिक अध्यक्ष ने कॉल कर बात की। उन्होंने कहा कि वे सुझाव के मुद्दे पर एसएसपी से मिलने जा रहे हैं। जो निर्देश आएगा उसका पालन किया जायेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser