पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आफत की बाढ़:शहरी एफसीआई गोदाम में बाढ़ का पानी घुसने से अनाज का उठाव बंद

दरभंगा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 पंचायतों के लोगों को अनाज नहीं मिलने से बढ़ सकती है परेशानी

बाढ़ के कारण बिरौल प्रखंड की 15 पंचायतों के लोगों के निवाले पर ग्रहण लग सकता है । बिरौल में बाढ़ की स्थिति काफी भयावह हो चुकी है। हजारों लोगों के घरों में बाढ़ का पानी घुसा हुआ है। भुतही बांध टूटने के बाद एफसीआई गोदाम तक बाढ़ ने दस्तक दे दी है जिससे अनाज का उठाव और वितरण प्रभावित हो गया है। परिसर में जलजमाव के कारण प्रखंड की 15 पंचायतों के उपभोक्ताओं तक अनाज पहुंचना काफी मुश्किल हो गया है। जिला मुख्यालय से इटवा शिवनगर होते हुए शहरी गोदाम तक अनाज पहुंचाने का रास्ता अवरुद्ध हो चुका है।

ज्ञात हो कि बिरौल में प्रखंड मुख्यालय परिसर मनरेगा कार्यालय सहित शहरी में दो जगहों पर एफसीआई गोदाम है, जिसमे मनरेगा कार्यालय परिसर से गौड़ाबौराम सहित बिरौल की 11 पंचायतों में अनाज का आवंटन किया जाता है। वहीं शहरी गोदाम से 15 पंचायतों के उपभोक्ताओं को अनाज मिलता है । एसडीओ ब्रज किशोर लाल ने बताया कि शहरी गोदाम जाने का मार्ग बाढ़ के पानी से अवरुद्ध होने से उठाव मनरेगा परिसर गोदाम से टैग कर दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें