पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली में हुड़दंग:सिमरी थाना क्षेत्र के सढ़वाड़ा में होली के दिन दो पक्षों में हिंसक झड़प व रोड़ेबाजी में नौ गिरफ्तार, बेनीपुर में मारपीट में 12 जख्मी

दरभंगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने कोविड-19 गाइडलाइन उल्लंघन व शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में दर्ज की प्राथमिकी

सिमरी थाना क्षेत्र की सढ़वाड़ा पंचायत के वार्ड पांच रसलपुर में होली की शाम एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच शुरू हुआ। विवाद ने देखते ही देखते हिंसक रूप धारण कर लिया। इस दौरान बीच सड़क पर रोड़ेबाजी भी शुरू हो गई। घटना में करीब दो दर्जन लोग जख्मी व चोटिल हुए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने होली के दिन मारपीट, पथराव व हिंसक झड़प को लेकर दोनों पक्ष से जख्मी नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि दोनों पक्ष के लोग घटनास्थल पर लाठी डंडा से लैस होकर एक दूसरे पर जान मारने की नियत से नाजायज मजमा बनाकर पथराव कर रहे थे।

सिमरी थाने के विधि व्यवस्था प्रभारी एसआई जागेश्वर यादव ने पुलिस बल के सहयोग से स्थिति को नियंत्रण किया। दोनों पक्ष से नशे की हालत में गिरफ्तार विक्रम राम, राम प्रसाद राम, जीवछ राम, ब्रह्मदेव राम, दीपक राम, डॉ. रामप्रकाश यादव, राम अवेश यादव, अरूण यादव, संतोष कुमार यादव को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मामले को लेकर पुलिस के बयान पर नौ नामजद सहित 21अज्ञात को आरोपित किया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि सोमवार की शाम होली पर्व के दौरान प्राप्त सूचना के आलोक में सत्यापन को जब पुलिस पहुंची तो एक ही समुदाय के दो पक्षों के लोग लाठी डंडा से लैस होकर रोड़ेबाजी कर एक दूसरे पर जान लेवा हमला कर रहे थे। कुछ लोग नशे की हालत में भी थे। जिसकी पुष्टि ब्रेथ एनेलाइजर मशीन से जांच में भी हुई है। आरोपियों ने कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन कर नाजायज मजमा बनाकर विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न कर दी।

होली में कोरोना की गाइड लाइन का पालन नहीं हुआ

मामूली वाद विवाद को छोड़कर प्रखंड क्षेत्र में 28 मार्च को होलिका दहन एवं 29 मार्च को रंगों का त्योहार होली हर्षोल्लास के साथ शांतिपूर्ण संपन्न हो गई। 28 मार्च को दिन भर हर गांव में लोगों ने होलिका दहन के लिए जलावन इकट्ठा कर गांव के बाहर एक जगह जमा किया। देर रात गाजे-बाजे और ढोल बजाते हुए नाचते गाते जमा की गई लकड़ी के पास पहुंच कर होलिका दहन किया। 29 मार्च को सुबह से ही लोग होली खेलने के लिए निकल पड़े। इस दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं किया गया। थानाध्यक्ष गौतम कुमार ने बताया कि छिटपुट घटनाओं के बीच होली शांतिपूर्ण रही।

होली में हुड़दंग के दौरान हुई मारपीट की घटना में एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी

​​​​​​​बेनीपुर | होली के हुड़दंग के क्रम हुई मारपीट की घटना में बहेड़ा थाना क्षेत्र के कई गांवों में डेढ़ दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। जिसे बहेड़ा पीएचसी एवं बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से आधा दर्जन जख्मियों को प्रारंभिक उपचार के बाद डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। आशापुर में बाजा बजाने को लेकर हुई मारपीट की घटना में प्रदीप चौपाल, सुशीला देवी, रामदाना देवी, एवं रवि चौपाल जख्मी हो गए। जिसे स्थानीय लोगों ने बहेड़ा पीएचसी में भर्ती करवाया। जहां डाक्टर ने प्रारंभिक उपचार के बाद उक्त चारों लोगों को डीएमसीएच रेफर कर दिया।

वहीं माधोपुर गांव के सुमित राय, अरुण राय, नंन्दापट्टी के वीर कुंवर सिंह, अमित कुमार मंडल, अधुलोआम गांव के सीत मुखिया, रामपुर नवादा के सीताराम झा, बहेड़ा के अरविंद कुमार, कर्ण कुमार,पोह्दी के पंकज कुमार , रामपुर के धीरज कुमार,डखराम के रामभजन मिश्रा, कोर्थू के आशीष ठाकुर,घुसकीपट्टी के अशोक कुमार, जयंतीपुर दाथ के कृष्णा यादव, मकरंदा के अजय सहनी, मोतीपुर के चन्द्र मोहन यादव घायल हो गया। जिसे बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां अधिकांश घायलों को उक्त अस्पताल में ही इलाज के बाद छोड़ दिया गया। गंभीर रूप से जख्मी दो घायलों को डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डाॅ. आरसी झा ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने अस्पताल में कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया। जिस संबंध में स्थानीय पुलिस प्रशासन को असमाजिक तत्वों के ऊपर कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है।

छिटपुट घटनाओं को छोड़ होली का त्योहार शांतिपूर्ण संपन्न, हर जगह नजर आई पुलिस

दरभंगा| कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या और लापरवाह लोगों की वजह से कुछ जगहों पर भीड़ में होली की उमंग नजर आई मगर शहरी क्षेत्र में पुलिसिंग के बीच कड़ी पुलिस गश्ती की वजह से अन्य वर्षों की तरह इस साल होली की उमंग घरों तक ही सिमटी रही। शाम में अबीर व गुलाल के लिए मोहल्ला-टोलों तक ही लोग सिमटे नजर आए। एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं और घर-घर जाकर मिलने का सिलसिला अन्य वर्षों की तरह नजर नहीं आया। हालांकि उचक्कों व बाइकर्स की हुड़दंग सड़क पर नजर आई। हालांकि कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़ कर होली शांति पूर्वक संपन्न रहा। वहीं, सिमरी थाना क्षेत्र की सढ़वाड़ा पंचायत के वार्ड पांच रसलपुर में होली की शाम एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच शुरू हुआ। यह हिंसक रूप धारण कर लिया। इस बीच सड़क पर रोड़ेबाजी भी शुरू हो गई। घटना में करीब दो दर्जन लोग जख्मी व चोटिल हुए हैं।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने होली के दिन मारपीट, पथराव व हिंसक झड़प को लेकर दोनों पक्ष से जख्मी नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, मब्बी ओपी अंतर्गत मधपुर में सोमवार को दो बाइक सवार के आपस में टक्कर होने के बाद दोनों में आपसी तनाव हो गया। बिरौल के सुपौल बाजार बलिया रोड में एक बाइक सवार का रास्ते को लेकर हुई कहासुनी में दो लोग घायल हो गए। उधर, बेनीपुर में होली के हुड़दंग के क्रम हुई मारपीट की घटना में बहेड़ा थाना क्षेत्र के कई गांवों में डेढ़ दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। जिसे बहेड़ा पीएचसी एवं बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। शहर में सैदननगर में आपसी विवाद में सिंहक झड़प के बीच चाकू मारकर एक को जख्मी कर दिया गया। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें