पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:24 घंटे में एक की मौत; डीएमसीएच के 2 स्वास्थ्यकर्मी समेत 7 पॉजिटिव मरीज

दरभंगा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के 6 मोहल्ले काेराेना की चपेट में, शॉपिंग मॉल, होटल व रेस्टोरेंट को नोटिस

डीएमसीएच में कोरोना से सोमवार की देर रात एक 45 वर्ष के व्यक्ति की मौत हो गई। वह समस्तीपुर जिला के सिंघिया गांव के रहने वाले थे। वहीं दूसरी ओर कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटे में 7 पॉजिटिव मरीज मिले। डीएमसीएच के फ्लू कॉर्नर में 47 लोगों की जांच की गई, जिसमें 6 पॉजिटिव मिले। इसमें से डीएमसीएच के 2 स्वास्थ्यकर्मी हैं। एक शहर के गांधी चौक मोहल्ले व एक अलीनगर प्रखंड के रहने वाले हैं। जबकि मधुबनी जिले के बासोपट्‌टी व समस्तीपुर जिला के सिंघिया प्रखंड के एक-एक पॉजिटिव भी लिस्ट में शामिल हैं। वहीं एयरपोर्ट पर भी रैपिड एंटीजन कीट से जांच में एक पॉजिटिव मिला है। इस तरह से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3814 तक पहुंच गई है।

जिसमें अभी तक 71 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। दरभंगा शहर के राजकुमारगंज, बैंकर्स कॉलाेनी,मीर शिकार, गांधीचौक, लक्ष्मीसागर, नाका नंबर छह, कबीरचक व प्रखंडों में बहेड़ी, मनीगाछी, सदर, अलीनगर, बहादुरपुर प्रखंड के कोरोना के केस मिल चुके हैं। इन जगहों पर जो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, उनमें से गंभीर मरीजों का इलाज डीएमसीएच में चल रहा है। सामान्य मरीजों काे होम आइसोलेशन में रखा गया है। कोरोना संक्रमण बढ़ने के बावजूद लोगों में इसको लेकर सतर्कता नहीं है।

होटल व रेस्टोरेंट के बुकिंग काउंटर पर ही कोरोना गाइड लाइन को चिपकाने काे कहा

सदर एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता एवं एसडीपीओ अनोज कुमार ने संयुक्त रूप से रेस्टोरेंट, होटल, बैंक्वेट हॉल के प्रोपराइटर व प्रबंधकों के साथ कोविड 19 के संक्रमण मामलों में वृद्धि को देखते हुए उसके नियंत्रण के लिए बैठक की। जिसमें सदर एसडीओ राकेश कुमार ने शॉपिंग मॉल, होटल एवं रेस्टोरेंट के संचालन में कोरोना गाइड लाइन का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश दिया। एसडीपीओ ने कहा कि हर आदमी को कोविड-19 के गाइड लाइन का अनुपालन करना है।

14000 लोगों को टीका देने का था लक्ष्य लेकिन 8149 लोगों को ही लग सका टीका

जिले के 70 टीकाकरण केंद्रों पर मंगलवार को 14000 लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रख गया था। जिसमें से 45 वर्ष से अधिक उम्र के कुल 8149 को वैक्सीन दिया गया। कुशेश्वरस्थान प्रखंड के तीन अलग-अलग केन्द्रों पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के 310 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई। पीएचसी सतीघाट से मिली जानकारी के अनुसार चिगड़ी सिमराहा पंचायत के मध्य विद्यालय घोड़दौड़ पर 160, गोठानी पंचायत के मध्य विद्यालय ताईरसो पर 110 एवं पीएचसी सतीघाट में 40 लोगों को टीका दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें