पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एजुकेशन:बीएड में नामांकन के लिए विकल्प चुनने का मौका

दरभंगा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को नामांकन के लिए विकल्प के रूप में अधिक से अधिक कॉलेजों को चुनने के लिए 2 दिनों का समय दिया गया है। राज्य नोडल अधिकारी प्रो. अजीत कुमार सिंह ने कहा कि छात्रों को महाविद्यालयों के चयन के लिए असीमित विकल्प हैंI इसलिए अभ्यर्थी अधिक-से-अधिक महाविद्यालयों का चयन करें। जिससे उनका नामांकन सुनिश्चित हो सके।

कम विकल्प की स्थिति में बहुत छात्र नामांकन से वंचित हो सकते हैं। क्योंकि, केवल चयनित महाविद्यालय में ही मेधा एवं आरक्षण के आधार पर नामांकन हो सकेगा। अधिक से अधिक महाविद्यालयों के चयन के लिए उन्हें अवसर दिया जा रहा है। अभ्यर्थी 20 एवं 21 अक्टूबर को अपने चयनित महाविद्यालयों की सूची को अपने लॉगइन आईडी एवं पासवर्ड के माध्यम से रिसेट कर सकेंगे।

इससे चयनित महाविद्यालयों की संख्या बढ़ा सकेंगे। यह अंतिम अवसर है। नामांकन केवल उन्हीं छात्रों का होना है जिन्होंने महाविद्यालयों का चयन के लिए रजिस्ट्रेशन करा रखा है। कम महाविद्यालयों के चयन के कारण यदि अभ्यर्थी का नामांकन नहीं हो पाता है तो इसके लिए वे स्वयं जिम्मेवार होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें