पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:ऑर्थो वार्ड का भवन जर्जर, 72 मरीज पैदल ही कैंसर वार्ड में हुए शिफ्ट

दरभंगा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह 9 बजे से 1 बजे तक मरील ट्राॅली मैन व एम्बुलेंस का करते रहे इंतजार, मैनेजर बोले-ट्राॅली व एंबुलेंस एजेंसी को पहले ही दी गई थी सूचना, फिर भी नहीं आए

आखिरकार डीएमसीएच के जर्जर सर्जिकल भवन से 7 साल बाद ऑर्थों वार्ड के मरीजों को जैसे-तैसे कैंसर वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। शनिवार सुबह में जैसे ही अार्थो वार्ड में भर्ती मरीजों को शिफ्ट करने की बात हुई, तो मरीजों के परिजनों में अफरा-तरफी मच गई। कई परिजन अपने मरीज को ले जाने के लिए इधर-उधर भटकते रहे। पड़ताल में देखा गया कि सुबह 9 से 1 बजे तक अर्थों वार्ड के मरीजों को कैंसर वार्ड में ले जाने के लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। न तो ट्राॅली मैन थे और नहीं एम्बुलेंस था। जब किसी तरह से कोई व्यवस्था नहीं देखी गई, तो इनमें से कुछ मरीजों के परिजन खुद ही हाथ से उठाने वाली ट्रॉली से मरीजों को कैंसर वार्ड ले गए। जबकि सफाई एजेंसी के कर्मी बेड लेकर गए। किसी तरह से यहां से 72 मरीजों को शिफ्ट किया गया।

दुर्गा देवी को स्ट्रेचर से चार आदमी की मदद से कैंसर वार्ड तक पहुंचाया

मरीज के परिजन नीरा देवी, बल्कू सदाय व गीता देवी ने बताया कि सुबह 9 बजे से ही मरीज को ले जाने के लिए ट्रॉली व एम्बुलेंस का इंतजार का रहे थे। जबकि मरीजों को अाॅर्थों वार्ड से कैंसर वार्ड में शिफ्ट करने को लेकर पूर्व में ही सूचना दे दी गई थी। सिंहवाड़ा प्रखंड के बनौली गांव की कंचन कुमारी ने बताया कि सात दिन से ऑर्थों वार्ड में भर्ती हैं। दाया पैर से स्टील निकलवाना है। सामान ले जाने के लिए कोई साधन नहीं मिला तो खुद ही थोड़ा-थोड़ा कर समान कैंसर वार्ड में ले जा रहे हैं। रहमगंज के श्रवण सहनी ने अपनी मां दुर्गा देवी को स्ट्रेचर से चार आदमी की मदद से कैंसर वार्ड तक पहुंचाया। श्रवण ने बताया कि सुबह से ट्रॉली मैन नहीं मिला तो खुद ही स्ट्रेचर लेकर आ गए।

72 मरीजों के दोगुना परिजन, पानी की भी समस्या : संतोष कुमार

स्वास्थ्य प्रबंधक संतोष कुमार ने बताया कि ऑर्थों वार्ड से कैंसर वार्ड में को ले जाने के लिए ट्रॉली व एम्बुलेंस एजेंसी को पहले ही सूचित कर दिया गया था। लेकिन दोपहर तक कोई व्यवस्था नहीं हो सकी है। वहीं कैंसर वार्ड में वन केवी का एक मोटर लगा है। एक सिनटेक्स के कारण पानी की समस्या है। अभी तक तीनों शिफ्टों में गार्ड नहीं दिया गया है। वार्ड में कुल 72 मरीज भर्ती हैं, उसके दो गुणा उनके परिजन हैं। डॉक्टर व नर्स भी रहेंगे। ऐसे में मात्र दो शौचालय में है। इसके कारण दिक्कत है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser