पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहचान अनिवार्य:वोटरों के लिए व्यक्तिगत पहचान अनिवार्य, तभी डाल सकते हैं वोट

दरभंगा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बालामुरुगन डी ने विधान परिषद चुनाव के लिए वैकल्पिक दस्तावेजों की सूची जारी करते हुए कहा कि बिहार विधान परिषद के स्नातक व शिक्षक निर्वाचन में निर्वाचकों की व्यक्तिगत पहचान अनिवार्य है। निर्वाचक की व्यक्तिगत पहचान होने के बाद ही मतदान करने की अनुमति दी जाएगी। स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के निर्वाचक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के भी निर्वाचक होते हैं। विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों के निर्वाचक होने के कारण निर्वाचकों की व्यक्तिगत पहचान के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से निर्वाचकों को मतदाता फोटो पहचान पत्र निर्गत किये जाते हैं।

ऐसे मतदाता फोटो पहचान पत्र के आधार पर निर्वाचक अपनी व्यक्तिगत पहचान स्थापित कर मतदान में भाग ले सकते हैं। वैसे निर्वाचक जिन्हें किसी कारण वश मतदाता फोटो पहचान पत्र निर्गत नहीं किया जा सका है अथवा मतदाता फोटो पहचान पत्र किसी कारण वश प्रस्तुत नहीं कर पाते हैं, उनकी व्यक्तिगत पहचान के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से 9 वैकल्पिक दस्तावेजों की सूची जारी की गई है। जिनका इस्तेमाल मतदान के समय व्यक्तिगत पहचान स्थापित करने में किया जा सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें