पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धरना दिया:बकाया वेतन भुगतान के लिए मिथिला विवि में पीजी शिक्षकों ने दिया धरना

दरभंगा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बकाया वेतनमान की मांग को लेकर एलएनएमयू में धरना देते पीजी के शिक्षकगण।
  • दो महीने पूर्व राज्य सरकार से विमुक्त राशि का भुगतान नहीं होने से कई सिंडिकेट सदस्यों व शिक्षकों ने जताई नाराजगी
  • शिष्टमंडल के साथ वार्ता के दौरान कुलपति ने 26 मई तक भुगतान करने का आश्वासन दिया

सातवें यूजीसी वेतनमान की बकाया राशि एवं अद्यतन वेतन भुगतान की मांग को लेकर एलएनएमयू मुख्यालय स्थित धरना स्थल पर स्नातकोत्तर शिक्षक संघ ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शनिवार को धरना दिया। मालूम हो कि राज्य सरकार से इस मद की राशि दो महीने पूर्व विमुक्त किए जाने के बावजूद राशि का भुगतान लंबित है। जिससे शिक्षकगण आक्रोशित हैं। बाद में शिष्टमंडल के साथ वार्ता के दौरान वीसी ने 26 मई तक तत्काल दो माह के वेतन भुगतान का आश्वासन दिया।
संकट काल में भुगतान लंबित रखना अमानवीय : डॉ. बैद्यनाथ चौधरी 
धरनार्थियों को संबोधित करते हुए अभिषद सदस्य डॉ. बैद्यनाथ चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी में भुगतान लंबित रखना अमानवीय है। संपूर्ण सिंडिकेट सदस्य विवि की इस हरकत से आहत है। पूर्व विधान पार्षद प्रो. विनोद कुमार चौधरी ने कहा कि मांगों की पूर्ति होने तक डटे रहें। मांगें जरूर मानी जाएगी।
अधिकारियों को विवि से मोह नहीं : प्रो. हरि नारायण सिंह 
सिंडिकेट सदस्य प्रो. हरि नारायण सिंह ने कहा कि गैर शिक्षक अधिकारियों को विवि से मोह नहीं है। कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय, वित्त पदाधिकारी सुधीर कुमार ने धरना स्थल पर पहुंचकर भुगतान की अद्यतन स्थिति को स्पष्ट किया। धरनार्थियों को डॉ. मंजू राय, डॉ. इंसान अली, प्रो. अनिल कुमार झा, सिंडिकेट सदस्य प्रो. प्रेम मोहन मिश्रा, सिंडिकेट सदस्य डॉ. अशोक कुमार झा, डाॅ. जयशंकर झा, डॉ. हरीशचंद्र झा ने भी संबोधित किया।  प्रॉक्टर प्रो. अजीत कुमार चौधरी ने शिक्षकों के शिष्टमंडल को वार्ता के लिए बुलाया। शिष्टमंडल वीसी से लंबित मांगों पर वार्ता की। वीसी ने आश्वस्त किया कि 26 मई तक लंबित बकाए भुगतान का रास्ता निकालेंगे। तत्काल मार्च एवं अप्रैल का भुगतान करेंगे। मई में ही मई का वेतन भुगतान की कोशिश करेंगे। शिष्टमंडल में संघ के अध्यक्ष प्रो. चंद्र भानु प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष प्रो. पुष्पम नारायण, सचिव प्रो. नारायण झा एवं प्रो. अजीत कुमार सिंह मौजूद थे। धरना में स्नातकोत्तर शिक्षकों की प्रभावकारी उपस्थिति के साथ ही एलएन मूटा के प्रतिनिधि की भी सहभागिता रही।
शिक्षा विरोधी है सरकार : डाॅ. शंभू नाथ ठाकुर 
सिनेट सदस्य डाॅ. शंभू नाथ ठाकुर ने सरकार को शिक्षा विरोधी बताते हुए 
संबद्ध महाविद्यालयों पर हो रहे हमले की चर्चा की। बिहार राज्य विवि कर्मचारी संघ के अध्यक्ष शंकर यादव ने कहा कि विवि एवं राज्य सरकार फूट डालो और राज करो नीति के तहत शिक्षकों एवं कर्मचारियों को लड़ा रही है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें