पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कन्वेंशन:‘गरीब-मजदूर, किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ होगा आंदोलन’

दरभंगा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संघ व भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ ब्रांच स्तर पर छात्रों व महिलाओं को पार्टी से जोड़ने का काम करेगा माले

भाकपा माले जिला कार्यालय में जिला स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन मंगलवार को सम्पन्न हुआ। इस दौरान कार्यकर्ता कन्वेंशन में अतिथि के बतौर माले के पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा शामिल हुए। कन्वेंशन की अध्यक्षता तीन सदस्यीय अध्यक्ष मंडल भूषण मंडल, अशोक पासवान, चांद मुनी देवी ने किया। कन्वेंशन की शुरुआत जनता के मुक्ति के संघर्षों व देशभर में चल रहे जनआंदोलन में शहीद हुए साथियों, कम्युनिस्ट नेता राज कुमार यादव के याद में 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। उसके बाद कार्यकर्ता कन्वेंशन कि विधिवत शुरुआत हुई।

मौके पर माले के पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेंद्र झा ने कहां कि वर्तमान समय में एक तरफ बार पूरा देश कोरोना की मार झेल रहा है। जिसके वजह से देश के आम-अवाम, गरीब-मजदूर,किसान आर्थिक संकट से त्रस्त हैं। वहीं, दूसरी तरफ नीतीश-मोदी की सरकार लगातार देश के गरीब-मजदूरों व किसानों से लेकर छात्र-नौजवानों के खिलाफ संसद व विधानसभा में बैठकर नीतियों पारित कर उनके बुनियादी अधिकारों पर हमला कर रही है। पूरे देश के गरीब-मजदूर व किसानों से लेकर छात्र-नौजवानों तक अपने बुनियादी मांगों के साथ अपने बुनियादी अधिकारों को बचाने के लिए सड़कों आकर विरोध व्यक्त कर रहे हैं।
मौके पर इन लोगों ने भी किया संबोधित| मौके पर वरिष्ठ नेता आर के सहनी, लक्ष्मी पासवान, अभिषेक कुमार, नंदलाल ठाकुर, जंगी यादव, पप्पू पासवान, अवधेश सिंह, मनोज यादव, बैद्यनाथ यादव, शनिचरी देवी, रशीदा खातून, नगीना देवी, मंजू देवी आईसा नेता प्रिंस राज, मयंक कुमार यादव, संदीप कुमार भी थे।

जिला प्रशासन के पास उपयुक्त संसाधन नहीं, इसके बचाव के लिए कोई उपाय नहीं
सत्ता में बैठी नीतीश-मोदी की सरकार जनता के बुनियादी मांगों को लेकर चल रहे संघर्षों को सुनने के बजाए दमन करने पर आमादा है। इस जनविरोधी नीतीश-मोदी की सरकार के खिलाफ जनता के जनविरोध के स्वर को माले के कार्यकर्ता गांव-टोलों में जाकर आम-अवाम को एकजुट करेगी। वहीं, संघ व भाजपा को दरभंगा में परास्त करने के लिए ब्रांच स्तर पर 10 छात्र-नौजवानों व 10 महिलाओं को अपने विचारों से लैस कर मुकाबला करने के लिए खड़ा करेगी। जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि जिला में लगातार आगजनी की घटना घट रही है।

लेकिन जिला प्रशासन के पास उपयुक्त संसाधन नहीं है। आगजनी से बचाव के लिए कोई उपाय नहीं निकाल रही है। आगजनी के कारण फसल की काफी क्षति हुई है लेकिन सरकार के पास मुआवजा का कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने सभी गरीबों को पक्का मकान, आग पर नियंत्रण पाने के लिए सभी थाना में पर्याप्त मात्रा में दमकल गाड़ी, तथा पीड़ित परिवार को 25 हजार रुपए नकद तथा 20 हजार रुपए प्रति एकड़ फसल क्षति मुआवजा देने की मांग की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें