पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीएमसीएच:जर्जर सर्जिकल भवन से ऑर्थो के मरीजों को कैंसर भवन में शिफ्ट कराने के लिए प्राचार्य ने लिखा पत्र, बेड लगाने का दिया निर्देश

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सर्जिकल भवन को वर्ष 2014 में ही मरीजों के लिए खतरनाक घोषित कर दिया गया था

डीएमसीएच के जर्जर सर्जिकल भवन से ऑर्थो के मरीजों के शिफ्ट करने को लेकर अटकलों पर विराम लग गया। अब कैंसर भवन में ही ऑर्थो के मरीजों को रखा जाएगा। डीएमसीएच प्रिंसिपल डॉ. एचएन झा ने अधीक्षक डॉ. मणि भूषण शर्मा को पत्र लिखकर ऑर्थो के मरीजों को यथा शीघ्र कैंसर भवन में शिफ्ट कराने की बात कही है। इसके लिए कैंसर भवन में मरीजों को रहने के लिए बेड लगाने की बात कही है। लेकिन सोमवार को ऑर्थो के स्वास्थ्य प्रबंधक करीब एक घंटे तक कैंसर भवन के पास इंतजार करते रहे पर ताला नहीं खुला। वहीं सर्जिकल भवन से सर्जरी के मरीजों को पहले ही बीएससी नर्सिंग हॉस्टल में शिफ्ट करा दिया गया है। सर्जिकल भवन को वर्ष 2014 में ही खतरनाक घोषित कर दिया गया था।

आराध्या की मां का आखिर नहीं हो सका ऑपरेशन

बताया जाता है कि जोगियारा की आशा देवी का हाथ में पहले से लगा हुआ स्टील टूट चुका है। उसकी बेटी आराध्या दो बार अस्पताल अधीक्षक से जाकर मिली। इसके बाद भी उसकी समस्या का समाधान नहीं हो सका है। वे अपने छोटे पाई के साथ अस्पताल में ऑर्थो वार्ड में एक माह से अधिक दिनों से भर्ती है।

इधर, ऑपरेशन के इंतजार में ऑर्थो के एक दर्जन मरीज

इधर, ऑर्थो के मरीजों को शिफ्ट नहीं होने से एक दर्जन से अधिक मरीजों का ऑपरेशन रुका हुआ है। अभी ऑर्थो वार्ड में 60 मरीज भर्ती है। जिसमें से एक दर्जन मरीजों को ऑपरेशन होना है। मंगलवार को यूनिट वन से 3 मरीजों को ऑपरेशन होने के लिए लिस्टिंग किया गया है। लेकिन कई लोगों के पैर व कमर टूटे हुए है, ऐसे मरीज अभी भी ऑपरेशन से वंचित है। सदर प्रखंड के मौसिमपुर गांव के राम सेवक ने बताया कि मेरी पत्नी गीता देवी 26 दिनों से ऑर्थो वार्ड में भर्ती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें