पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:20 अप्रैल तक महाराष्ट्र से आने वाले प्रवासियों को किया जाएगा क्वारेंटाइन

दरभंगा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सीजन, पल्स ऑक्सीमीटर व एम्बुलेंस रखने का निर्देश

कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण के कारण पुनः प्रखंड स्तर पर क्वारेंटाइन सेंटर बनाने की आवश्यकता है। जिसके लिए सभी बीडीओ अपने - अपने क्षेत्र में समुचित भवनों को चिन्हित कर लें। साथ ही अपने सीओ के साथ बैठक कर तैयारियों व व्यवस्था पर चर्चा कर लें। यह बातें डीएम डॉ. त्यागराजन एस एम ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित ऑनलाइन बैठक में बीडीओ से कही। डीएम ने कहा कि 6 अप्रैल से 20 अप्रैल तक महाराष्ट्र से विशेष ट्रेन आ रही है। ट्रेन से लौटने वाले प्रवासियों को क्वारेंटाइन करना होगा।

जिसके लिए सभी तैयारियां समय से कर लें। बैठक में कंटेनमेंट जोन व कोरोना जांच की भी समीक्षा की गई। डीएम ने कोविड 19 पॉजिटिव पाये गए सभी नये मामलों में कंटेनमेंट जोन बनाने के निर्देश दिए। कोविड टीकाकरण की समीक्षा में हायाघाट के बीडीओ ने बीईओ कंवलजीत चौधरी द्वारा टीकाकरण में सहयोग नहीं करने का शिकायत किया। जिसके बाद डीएम ने डीइओ को हायाघाट के बीईओ का वेतन स्थगित कर उससे स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया। साथ ही डीएम ने कुशेश्वरस्थान पूर्वी, हनुमाननगर, सतीघाट व घनश्यामपुर के बीडीओ से भी स्पष्टीकरण मांगा।

सेविका-सहायिका व पीडीएस डीलर के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का निर्देश | डीएम ने सभी एसडीओ को एमओ के माध्यम से पीडीएस डीलर को टीकाकरण के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने एवं टीकाकरण कराने के लक्ष्य निर्धारित करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को आंगनबाड़ी सेविका - सहायिका के माध्यम से लोगों को जागरूक करने एवं टीकाकरण कराने के निर्देश दिए। साथ ही डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला परियोजना प्रबंधक, जीविका को भी अपने शिक्षकों और जीविका दीदी को सक्रिय करने के निर्देश दिए।

डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल को पुनः तैयार करने का निर्देश
सभी डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल को पुनः तैयार कर लेने के निर्देश डीएम ने दिए।उन्होंने कहा कि सभी कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सीजन, पल्स ऑक्सीमीटर, एम्बुलेंस तैयार स्थिति में रहनी चाहिए। इसके लिए सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अपने कोविड हॉस्पिटल का रिसोर्स मेपिंग कर लें तथा कोई कमी रहने पर उसकी आपूर्ति जिला स्वास्थ्य समिति के माध्यम से कर लें। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, उप निदेशक जन संपर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, डीपीएम विशाल कुमार, यूनिसेफ के शशि कांत सिंह आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें