पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:ईवीएम रिसीव करना संवेदनशील काम, ठीक से प्रशिक्षण लें समय बहुत कम है, मतगणना की तैयारियां पूरी करें : डीएम

दरभंगा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशिक्षण देते डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम व एसएसपी बाबूराम।
  • ईवीएम रिसीविंग करने वाले कर्मियों एवं निर्वाची पदाधिकारियों काे दिया गया प्रशिक्षण

डीएमसीएच के ऑडिटोरियम में ईवीएम रिसीविंग करने वाले कर्मियों एवं सभी दस विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के संबंधित निर्वाची पदाधिकारियों को डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने संबोधित करते हुए कहा कि पोल्ड ईवीएम रिसीव करना बहुत संवेदनशील कार्य होता है। इसलिए अच्छी तरह से प्रशिक्षण लें, सभी निर्देशों का सही तरीके से अनुपालन करावें ताकि मतगणना के दौरान किसी प्रकार की कोई कठिनाई उत्पन्न ना हो सके।

22 अक्टूबर को एमएलसी इलेक्शन, 25 व 26 अक्टूबर को नवरात्रा व दशहरा, 28 अक्टूबर को पीएम प्रोग्राम तथा 3 और 7 नवंबर को विधान सभा चुनाव है। समय बहुत कम है।मतगणना की तैयारी के लिए भी समय नहीं बचेगा। इसलिए सभी निर्वाची पदाधिकारी मतदान के साथ-साथ मतगणना की भी तैयारी करते रहें। मतदान तिथि के बाद एक दिन काउंटिंग पर्सनल को प्रशिक्षण दिया जाएगा। डीएम ने कहा कि मतदान कर्मियों का सही डिस्पैच बहुत आवश्यक है।

द्वितीय चरण के मतदान के लिए 31 अक्टूबर को और तीसरे चरण के चुनाव के लिए 5 नवंबर को ज्वानिंग दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिस ईवीएम में एक भी मत नहीं पड़ा हो, उस ईवीएम को सेक्टर ऑफिसर को वापस किया जाएगा। सेक्टर ऑफिसर उस ईवीएम को लेकर आएंगे जो वेअर हाउस में जमा होगा। रिसीविंग सेंटर पर सभी कागजों की अच्छी तरह से संधारण होना चाहिए। मतगणना के समय कोई कमी नजर नहीं आनी चाहिए।

आपराधिक मामले के आरोपी प्रत्याशी को तीन बार देना होगा विज्ञापन

वैसे अभ्यर्थी जिन पर आपराधिक मामले दर्ज हैं, उन्हें इसकी जानकारी निर्वाचन क्षेत्र की जनता को देने के लिए उन्हें इसका विज्ञापन 3 बार प्रकाशित करवाना होगा। जब तक वे विज्ञापन प्रकाशित नहीं कराते हैं तब तक संबंधित निर्वाची पदाधिकारी उन्हें नोटिस करते रहें।

सभी निर्वाची पदाधिकारी यह रिपोर्ट करेंगे वैसे अभ्यर्थी अपने ऊपर दर्ज मामले की जानकारी देने के लिए विज्ञापन का प्रकाशन तीन बार कराया कि नहीं। ताकि चुनाव आयोग को अवगत कराया जा सके। इस मामले पर भारत निर्वाचन आयोग अत्यंत गंभीर है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें