पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिले सांसद:सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में ओपीडी सेवा शुरू कराने का आग्रह, एम्स के निर्माण में विलंब से अवगत कराया

दरभंगा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिलते सांसद गोपालजी ठाकुर। - Dainik Bhaskar
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिलते सांसद गोपालजी ठाकुर।
  • पीएम केयर्स फंड से डीएमसीएच में ऑक्सीजन प्लांट लगवाने पर आभार जताया

बुधवार काे सांसद गाेपालजी ठाकुर ने दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात दरभंगा में एम्स के निर्माण कार्य में हो रहे विलंब से अवगत कराया तथा निर्माण कार्य यथाशीघ्र प्रारंभ किए जाने आग्रह किया। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित स्थल पर किए जाने वाले मूलभूत कार्यों यथा- एम्स के प्रस्तावित स्थल के लो लैंड में मिट्टीकरण, जल निकासी की उचित व्यवस्था, एनएच 57 फोर लेन से कनेक्टिविटी आदि की दिशा में पहल करने का मंत्री से आग्रह किया। सांसद ने मंत्री से दरभंगा आने तथा दरभंगा आकर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में ओपीडी सेवा का शुभारंभ करते हुए एम्स को लेकर निरीक्षण सह उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक किए जाने का आग्रह किया, जिस पर मंत्री ने सकारात्मक संदेश दिया। उन्होंने कोरोना काल पीएम केयर्स फंड से दरभंगा में ऑक्सीजन प्लांट, 32 वेंटिलेटर सहित अन्य चिकित्सा उपक्रम देने के लिए मंत्री के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद के प्रति आभार व्यक्त किया व धन्यवाद दिया।
प्लास्टिक पार्क की स्थापना का आग्रह | सांसद ने मिथिला के केंद्र दरभंगा में प्लास्टिक पार्क की स्थापना के लिए रसायन एवं उर्वरक मंत्री से आग्रह किया ताकि स्थानीय स्तर पर रोजगार का सृजन हो सकें। उन्होंने सीजीएचएस के तहत दरभंगा के प्रमुख व आधुनिक अस्पतालों एवं डायग्नोस्टिक सेंटर को शामिल करने और आयुष्मान भारत का लाभ सभी गरीबो और वंचितों को दिए जाने का आग्रह किया ताकि सभी जरूरतमंदों को इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ मिले।

खबरें और भी हैं...