पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी :नदियाें के जलस्तर में हो रही वृद्धि, 6 प्रखंडाें के निचले हिस्से में घुसा पानी, फसलें डूबी

दरभंगा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कमला नदी के जलस्तर में वृद्धि के बाद आवागमन के लिए नाव का प्रयोग करते लोग।
  • घनश्यामपुर के बाउर गांव का सड़क संपर्क प्रखंड मुख्यालय से टूटा
  • बाउर का सड़क संपर्क टूट जाने से लोगों के लिए अब नाव ही सहारा
Advertisement
Advertisement

पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। जिससे जिले के 6 प्रखंडों के निचले हिस्से में बाढ़ का पानी फैल गया है। जिले में कमला बलान व अधवारा समूह की नदियाें के जलस्तर में पिछले दो दिनों से तेजी से वृद्धि हो रही है। जिस कारण तारडीह, कुशेश्वरस्थान, कुशेश्वरस्थान पूर्वी, बिरौल, गौड़ाबौराम, सिंहवाड़ा व कमतौल प्रखंड के कई गांवों के निचले हिस्से में नदी का पानी प्रवेश करने लगा है। गौड़ाबौराम की रहीटोल व चतरा गांव के 4 हजार से अधिक की आबादी पानी से घिर गई है। 

घनश्यामपुर से गुजरने वाली कमला नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि होने से दोनों तटबंधों के बीच पानी फैल गया है। इसके चलते पूर्वी और पश्चिमी तटबंध के बीच बसे दर्जनों गांवों के चारों तरफ पानी भर जाने से ग्रामीणों को आवाजाही के लिए नावों का सहारा लेना पड़ रहा है। बाउर गांव का सड़क सम्पर्क टूट जाने से लोगों को पूरी तरह नाव पर निर्भरता हो गई है। नदी के जलस्तर में वृद्धि को लेकर सीओ सह प्रखंड आपदा पदाधिकारी ने कहा कि नेपाल से पानी छोड़े जाने से नदी के जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है। दोनों तटबंधों के बीच के ग्रामीणों के लिए नाव की व्यवस्था की जा रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement