पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेला में हंगामा:सफाईकर्मियों ने टिंकू को घर से खींच कर पीटा, विरोध में लोग भड़के, रोड जाम

दरभंगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भोज के बाद सफाई के लिए हुआ था विवाद, लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर किया प्रदर्शन

विवि थाना के वार्ड नं. 3 के बेला शंकर मोहल्ला में शनिवार की सुबह बेला दुर्गा मंदिर के निकट नगर निगम के संविदा सफाई कर्मचारी ने पहुंचकर टिंकू पासवान को घर से खींचकर मारपीट कर बवाल किया। सुबह साढे छह बजे से साढ़े सात बजे तक इस रोड पर जेसीबी, ट्रैक्टर और कचरा ढुलाई गाड़ी को वहां खड़ी कर ट्रैफिक व्यवस्था ठप कर दिया। कैलाश पासवान के पुत्र टिंकू को पकड़ कर जान मारने की नीयत से मारपीट करने से आक्रोशित मोहल्ले के लोगों ने टिंकू को बचाकर सफाई कर्मियों को खदेड़ा शुरू किया तो कुछ को छोड़ कर सभी अपनी-अपनी गाड़ी लेकर फरार हो गए।

इधर आक्रोशित मोहल्ले वालों ने टिंकू को न्याय दिलाने और सफाई कर्मचारी व जमादार पर कार्रवाई की मांग को लेकर लगभग डेढ़ घंटे तक सड़क जाम कर टायर जलाकर सड़क जाम किया। साढ़े 9 बजे पुलिस के पहुंचने पर वहां हलका लाठी चार्ज होने पर भीड़ वहां से भागी मगर इस मामले लेकर चार दर्जन से अधिक मोहल्ले वालों के हस्ताक्षरयुक्त आवेदन टिंकू पासवान की ओर से आवेदन देने पर मामला शांत हुआ।

पुलिस ने हल्का लाठी चार्ज कर भीड़ को हटाया, सफाई जमादार पर लगाया मनमानी का आरोप

सफाई कर्मी की मनमानी और पार्षद के नहीं रहने के कारण हुई घटना

बताया जाता है कि वार्ड नं. 3 की पार्षद देवकी देवी के निधन के बाद यहां पार्षद का पद रिक्त है। सफाई जमादार मनमानी रूप से सफाई करवाते हैं। इस बीच मोहल्ले के रजनीश पासवान के घर मरनी के भोज के बाद गुरुवार की सुबह सफाई काे लेकर कर्मचारी से विवाद के बीच मारपीट हुई थी। युवकों ने सिटी बजाकर जागरुक करने लगा। इधर सफाई कर्मी का इलाज डीएमसीएच में कराया गया।

सफाई जमादार को किया निलंबित 12 सफाईकर्मियों को हटाया गया

शहर के वार्ड 3 के बेला माेहल्ले में सफाईकर्मियाें व माेहल्लेवासियाेें के बीच हुई मारपीट के मामले में नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इसमें शामिल सभी 12 सफाई कर्मियों को हटा दिया है। इनकी प्रतिनियुक्ति नगर निगम के गोदाम में कर दी गई है। वार्ड 3 के सफाई जमादार को निलंबित कर दिया।

1 से 48 वार्ड की गाड़ियों के साथ पहुंच गए मजदूर

टिंकू को दुर्गा मंदिर तक ले आया और 1 से 48 वार्ड की गाड़ी के साथ मजदूर पहुंचे। बेला और बेला दुर्गा मंदिर के पास सभी गाड़ी को बीच रोड पर लगाकर गाड़ी खड़ा कर दिया। नगर निगम कर्मी के साथ शुक्रवार को झड़प हुई और मारपीट हुई थी। लेकिन नगर निगम के कर्मचारी ने शनिवार को सुबह सभी गाड़ी को दुर्गा मंदिर के पास लगाकर टिंकू पासवान को घर से खींचते हुए जमकर मारपीट की। रोड जाम होने की वजह से लोगों का आना-जाना बंद हो गया।

रोड जाम हटाने के लिए पुलिस ने काफी लोगों को समझाया लेकिन लोग नहीं मान रहे थे। रोड जाम हटाने को लेकर वही पुलिस ने लाठी चार्ज कर लोगों को वहां से हटाया और रोड जाम को क्लियर करवाया। आंदोलनकारियों की मांग थी कि निगम के जो भी कर्मचारी सुबह-सुबह आकर यहां मारपीट किए हैं। उन्हें नगर निगम की ओर से उन पर कार्रवाई की जाए। वही नगर निगम के 6 से 7 गाड़ी का शीशा टूटा हुआ नजर आया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें